National Sub Junior Hockey: हॉकी की नर्सरी सिमडेगा को मिली वैश्विक पहचान, 150 देशों में हो रहा मैचों का प्रसारण

सिमडेगा में राष्ट्रीय सब जूनियर हॉकी चैंपियनशिप का आगाज हो चुका है.

National Sub Junior Hockey: नेशनल हाॅकी सब जूनियर चैंपियनशिप का आयोजन झारखंड के सिमडेगा में हो रहा है. इसका सीधा प्रसारण विश्व के 150 देशों तक किया जा रहा है.

  • Share this:
रांची. सिमडेगा में आयोजित 11 वें हाॅकी सब जूनियर चैंपियनशिप से शहर की अतिथि सत्कार को भी एक नया आयाम, नया पहचान मिला है. कल तक झारखंड के एक जिले के रूप में पहचाने जाने वाला सिमडेगा आज विश्व स्तर पर नेशनल हाॅकी के सफल आयोजक के रूप में अपनी पहचान बना रहा है. 11 वें नेशनल हाॅकी सब जूनियर चैंपियनशिप का मैच अब सिर्फ सिमडेगा और देश तक हीं  सीमित नहीं रह गये बल्कि आज से इसका प्रसारण विश्व के 150 देशों तक भी होने लगा है.

झारखंड सरकार के jhargov.tv के जरिए चैंपियनशिप का सीधा प्रसारण अभी तक वेबटीबी के जरिए किया जा रहा था. लेकिन विश्व हाॅकी संघ के प्रयास से आज से हाॅकी का मंदिर सिमडेगा में आयोजित नेशनल हाॅकी सब जूनियर चैंपियनशिप का सीधा प्रसारण विश्व के 150 देशों तक किया जा रहा है. आज जिला प्रशासन के पदाधिकारियों ने एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में एक प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी.

वैश्विक प्रसारण निश्चित तौर पर सिमडेगा के लिए गौरव की बात है. इस गौरव का सारा श्रेय जिला प्रशासन खास कर उपायुक्त सिमडेगा सुशांत गौरव और पुलिस अधीक्षक डाॅ शम्स तब्रेज को जाता है जिन्होंने व्यक्तिगत रूप से दिन रात एक कर आयोजन को इतना सफल बनाया कि मेहमान खिलाड़ियों का दिल सिमडेगा में बस गया.

यह भी पढ़ें : 

इशान किशन के डेब्यू से पहले गर्लफ्रेंड अदिति हुंदिया ने चेहरे पर क्यों लगाया खून? जानिए वजह

मैच से पहले इशान किशन से रोहित शर्मा ने की थी IPL की बात, फिर युवा खिलाड़ी ने मचाया कोहराम

इसका श्रेय हाॅकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह और सचिव विजय शंकर सिंह और हाॅकी सिमडेगा को भी जाता है। जिन्होंने सिमडेगा को नेशनल मैच देकर सिमडेगा का मान विश्व स्तर तक पंहुचाया। हाॅकी इंडिया सहित विश्व हाॅकी संघ का भी श्रेय है जिन्होंने आज एक छोटे से जिले को हाॅकी का नगरी बना कर विश्व पटल पर फेमस कर दिया।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.