Home /News /sports /

नीरज चोपड़ा ने दिखाया बड़ा दिल, पाकिस्तानी खिलाड़ी अरशद नदीम के समर्थन में उतरे

नीरज चोपड़ा ने दिखाया बड़ा दिल, पाकिस्तानी खिलाड़ी अरशद नदीम के समर्थन में उतरे

नीरज चोपड़ा ने पाकिस्तानी खिलाड़ी अरशद नदीम का किया बचाव. (AP/AFP)

नीरज चोपड़ा ने पाकिस्तानी खिलाड़ी अरशद नदीम का किया बचाव. (AP/AFP)

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीत भारत का नाम रोशन करने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने पाकिस्तान के खिलाड़ी अरशद नदीम (Arshad Nadeem) का समर्थन किया है. नीरज ने सोशल मीडिया पर नदीम को ट्रोल कर रहे लोगों को फटकार लगाई है.

    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने पाकिस्तानी खिलाड़ी अरशद नदीम (Arshad Nadeem) का बचाव किया है. एक इंटरव्यू में नीरज चोपड़ा ने बताया था कि फाइनल से पहले उनका भाला (जेवलिन) अरशद नदीम लेकर घूम रहे थे. इसके बाद सोशल मीडिया पर कुछ लोग नदीम की आलोचना करने लगे. नीरज को यह बात बिलुकल पसंद नहीं आई. नीरज ने गुरुवार को सोशल मीडिया में एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने नदीम का बचाव किया.

    क्या है पूरा मामला
    नीरज ने एक इंटरव्यू में बताया, “मैं फाइनल की शुरुआत से पहला अपना जेवलिन ढूंढ रहा था. क्योंकि मुझे वो मिल नहीं रहा था. तभी मैंने देखा कि पाकिस्तान के अरशद नदीम उस जेवलिन को अपने हाथों में पकड़कर घूम रहे हैं. मैं फौरन उनके पास गया और कहा कि भाई यह मेरा जेवलिन है, यह मुझे दे दो. मुझे बस अब थ्रो करने जाना है. तब नदीम ने मुझे जेवलिन वापस दिया. तभी सबने यह देखा होगा कि मैंने पहला थ्रो कितनी जल्दबाजी में किया था. क्योंकि थ्रो फेंकने का टाइम तय होता है.”

    नीरज के इस इंटरव्यू के बाद सोशल मीडिया पर लोग बुरी तरह नदीम को ट्रोल करने लगे. अब नीरज पाकिस्तानी खिलाड़ी के समर्थन में उतर गए हैं. उन्होंने कहा, “सोशल मीडिया पर चल रहा है कि मैंने एक इंटरव्यू में अरशद नदीम से अपनी जेवलिन ली. इसे बहुत बड़ा मुद्दा बना दिया गया है जबकि यह बहुत साधारण सी बात है. हम सब थ्रोअर अपना पर्सनल जेवलिन वहां रखते हैं लेकिन सभी उसका इस्तेमाल कर सकते हैं. यही नियम है.”

    नीरज ने आगे कहा, मेरी आप सभी से विनती है की मेरे कमेंट्स को अपने गंदे एजेंडे को आगे बढ़ाने का माध्यम न बनाएं. खेल हम सबको एकजुट होकर साथ रहना सिखाता हैं और कमेंट करने से पहले खेल का नियम जानना जरूरी होता है.

    नदीम टोक्यो ओलंपिक में 5वें स्थान पर रहे थे
    बता दें कि पाकिस्तान के नदीम भारत के नीरज चोपड़ा को अपना आदर्श मानते हैं. टोक्यो ओलंपिक में भी नदीम को भी पदक का मजबूत दावेदार माना जा रहा था और ऐसा नजर भी आया. वो 84.62 के थ्रो के साथ 5वें स्‍थान पर रहे. नदीम पदक तो नहीं जीत पाए. लेकिन अपने खेल से सबको प्रभावित किया. नीरज चोपड़ा भी नदीम के खेल के प्रशंसक हैं. उन्होंने पाकिस्तान के लोगों से नदीम का हौसला बढ़ाने और उनका सपोर्ट करने की अपील भी की है.

    Tags: Arshad nadeem, Neeraj Chopra, Neeraj chopra viral video, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर