Home /News /sports /

नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जीतने पर सुनील गावस्कर ने बांटी जलेबी, जमकर नाचे

नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जीतने पर सुनील गावस्कर ने बांटी जलेबी, जमकर नाचे

Neeraj Chopra wins Gold Medal: नीरज चोपड़ा की जीत के बाद सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड में बांटी जलेबी (AP, सुनील गावस्कर इंस्टाग्राम)

Neeraj Chopra wins Gold Medal: नीरज चोपड़ा की जीत के बाद सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड में बांटी जलेबी (AP, सुनील गावस्कर इंस्टाग्राम)

जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में गोल्ड मेडल जीत इतिहास रच दिया. वो एथलेटिक्स में ओलंपिक मेडल जीतने वाले पहले एथलीट हैं. नीरज चोपड़ा के करिश्माई प्रदर्शन के बाद उन्हें क्रिकेट की दुनिया भी सलाम कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक में आखिरकार भारत का 100 साल से भी ज्यादा लंबा इंतजार खत्म हुआ. एथलेटिक्स में भारत ने पहली बार मेडल जीता और टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में पहला गोल्ड. नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने जेवलिन थ्रो में शनिवार को गोल्ड मेडल जीत इतिहास रच दिया. 23 साल के इस एथलीट ने 87.58 मीटर दूर भाला फेंक गोल्ड मेडल अपने नाम किया. अभिनव बिंद्रा के बाद नीरज चोपड़ा महज दूसरे भारतीय हैं जिन्होंने व्यक्तिगत ओलंपिक गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. नीरज चोपड़ा के इस करिश्माई प्रदर्शन के बाद पूरा देश उन्हें सलाम कर रहे हैं. पीएम मोदी हों या देश के राष्ट्रपति सभी नीरज चोपड़ा को बधाई दे रहे हैं. क्रिकेट की दुनिया से भी नीरज को बधाई मिल रही है. सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने तो नीरज चोपड़ा की जीत पर इंग्लैंड में जलेबी ही बांट दी.

    नॉटिंघम में भारत-इंग्लैंड के बीच चल रहे पहले टेस्ट में कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने भी नीरज चोपड़ा को गोल्ड मेडल (Neeraj chopra javelin thrower) जीतने की बधाई दी. मैच के दौरान नीरज चोपड़ा को गोल्ड मेडल पहनाने की सेरेमनी का प्रसारण किया गया. जिसे देख सुनील गावस्कर की खुशी का ठिकाना ना रहा. वो ‘मेरे देश की धरती’ गाने पर डांस भी करते दिखे. साथ ही सुनील गावस्कर ने स्टूडियो में जलेबी भी बांटी.

    सहवाग-सचिन ने भी किया नीरज चोपड़ा को सलाम
    वीरेंद्र सहवाग ने नीरज चोपड़ा के गोल्ड जीतने के बाद उन्हें सलाम किया. सहवाद ने नीरज चोपड़ा को रॉकेट बताते हुए लिखा, ‘ये खिलाड़ी रॉकेट है. ये गोल्ड है और करोड़ों की आंखों में खुशी के आंसू. ऐसे दिन आसानी से नहीं आते. एथलेटिक्स में ओलंपिक जीतने वाला पहला भारतीय. नीरज चोपड़ा तुम चैंपियन हो. हमें तुम पर गर्व है. इतनी खुशी देने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया.’

    महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भी नीरज चोपड़ा को गोल्ड मेडल जीतने की बधाई दी. सचिन ने लिखा कि नीरज ने जैवलिन को सूरज तक पहुंचा दिया है. सचिन ने लिखा कि भारत आज नीरज की वजह से ज्यादा चमक रहा है. युवराज सिंह, हरभजन सिंह, सुरेश रैना समेत कई भारतीय क्रिकेटरों ने नीरज चोपड़ा को उनकी खास उपलब्धि के लिए बधाई दी है.

    Tags: Neeraj Chopra, Neeraj chopra gold medals, Neeraj chopra in Olympics, Neeraj chopra javelin thrower, Sachin tendulkar, Sunil gavaskar, Tokyo Olympics 2020, Virender sehwag

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर