Home /News /sports /

न्‍यूजीलैंड का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा मुश्किल में, कीवी टीम खुद बनी वजह, जानें पूरा मामला

न्‍यूजीलैंड का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा मुश्किल में, कीवी टीम खुद बनी वजह, जानें पूरा मामला

न्‍यूजीलैंड का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा मुश्किल में पड़ गया है 
. (AP)

न्‍यूजीलैंड का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा मुश्किल में पड़ गया है . (AP)

न्यूजीलैंड टीम का इस महीने के आखिर में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है, जो अब मुश्किल में पड़ गया है. न्यूजीलैंड टीम को 24 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया रवाना होना था, जहां उसे 30 जनवरी, 2 फरवरी और 5 फरवरी को वनडे मैच और 8 फरवरी को टी20 मैच खेलने थे.

अधिक पढ़ें ...

    वेलिंगटन. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण कड़े सीमा प्रतिबंधों के कारण न्यूजीलैंड टीम का (New Zeland vs Australia) इस महीने के आखिर में सीमित ओवरों की सीरीज के लिये ऑस्ट्रेलिया दौरा मुश्किल में पड़ गया है, क्योंकि अब टीम को अपनी वापसी के लिये क्‍वारंटीन के लिए स्थान आरक्षित करना होगा. दरअसज न्यूजीलैंड टीम को 24 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया रवाना होना था, जहां उसे 30 जनवरी, 2 फरवरी और 5 फरवरी को वनडे मैच और 8 फरवरी को टी20 मैच खेलने थे.

    न्यूजीलैंड क्रिकेट ने फरवरी के लिये क्‍वारंटीन स्थान की बुकिंग नहीं की थी, क्योंकि उसे उम्मीद थी कि ऑस्ट्रेलिया से लौटने वाले न्यूजीलैंड के नागरिकों को ऐसा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. पहले जनवरी के हाफ तक ही ऐसा करना अनिवार्य था, लेकिन अब ओमिक्रोन वैरिएंट के प्रसार के बाद उसे बढ़ाकर फरवरी के आखिर तक कर दिया गया है.

    ऑस्ट्रेलिया से विकल्पों पर जा रही है बात
    न्यूजीलैंड क्रिकेट ने शुक्रवार को कहा कि उसे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया दौरा होगा, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से विकल्पों पर बात की जा रही है. इसमें टीम की ऑस्ट्रेलिया से वापसी में देरी या नये सिरे से कार्यक्रम बनाना शामिल है.

    IPL 2022: लखनऊ की खास प्‍लानिंग, कम कीमत में खरीदेगी कोहराम मचाने वाला भारतीय गेंदबाज!

    IND vs SA: शमी-बुमराह अब भी पलट सकते हैं मैच, जानें कैसे मिलेगी भारत को ऐतिहासिक जीत

    एक प्रवक्ता ने बताया कि जब तक वापसी की योजना नहीं बन जाती, टीम ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएगी. वहीं इससे पहले न्यूजीलैंड ने अपने पृथकवास नियमों के कारण अंडर 19 वर्ल्‍ड कप (Under 19 World Cup) टूर्नामेंट से भी नाम वापिस ले लिया था. अब उसकी जगह टूर्नामेंट में स्कॉटलैंड खेल रही है.

    Tags: Australia, Coronavirus, Cricket news, New Zealand

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर