नेमार ने बीच मैदान में की मारपीट, रेफरी ने दिखाया लाल कार्ड, पीएसजी को मिली करारी हार, देखें VIDEO

नेमार पेरिस सेंट जर्मेंन के खिलाड़ी हैं. (फोटो साभार-neymarjr)

नेमार पेरिस सेंट जर्मेंन के खिलाड़ी हैं. (फोटो साभार-neymarjr)

PSG vs Lille: मैच के 90वें मिनट में नेमार लिली के खिलाड़ी टियागो जालो से टचलाइन पर भिड़ गए और जालो को धक्का देते हुए गिरा दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 4, 2021, 10:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों में शुमार और ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार मैदान पर अपने आक्रामक खेल के लिए जाने जाते हैं. 29 वर्षीय नेमार फ्रांस के पेरिस सेंट जर्मेन फुटबॉल क्लब से खेलते हैं. शनिवार को पेरिस सेंट जर्मेन का मुकाबला लिली से था जिसमें नेमार की टीम को 1-0 से हार का सामना करना पड़ा.

मैच के 20वें मिनट में लिली के खिलाड़ी जोनाथन डेविड ने गोल दागकर टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी. पीएसजी की टीम नेमार, एंजेल डी मारिया, माइकल कीन और किलियन एम्बापे जैसे दिग्गजों की मौजूदगी के बाद भी गोल दागने में असफल रही. इसकी खीझ मैच के दौरान नेमार के चेहरे पर देखी जा सकती थी. मैच के 90वें मिनट में नेमार लिली के खिलाड़ी टियागो जालो से टचलाइन पर भिड़ गए और जालो को धक्का देते हुए गिरा दिया. इससे पहले पिछले साल नेमार पर एक मैच के दौरान विरोधी टीम के खिलाड़ी ने नस्लीय टिप्पणी कर दी. इसके बाद नेमार ने जब इसके विरोध में विरोधी टीम के खिलाड़ी घूंसा मारा तो उन्हें रेड कार्ड दिखाकर बाहर कर दिया गया था.



रियाल ने ऐबार को 2-0 से हराया
रियाल मैड्रिड ने मार्को असेनसियो और करीम बेंजेमा के गोल से चैम्पियंस लीग फुटबॉल मुकाबले में ऐबार को 2-0 से हराकर खिताबी दौड़ में अपना स्थान मजबूत बनाये रखा. असेनसियो ने 41वें मिनट में पहला गोल किया. इसके बाद बेंजेमा ने 73वें मिनट में हेडर से गोल दागा. इस तरह रियाल मैड्रिड की टीम शीर्ष पर चल रही एटलेटिको मैड्रिड (66 अंक) से तीन अंक नीचे दूसरे स्थान पर पहुंच गयी. एटलेटिको मैड्रिड को रविवार को चौथे स्थान पर चल रही सेविला से भिड़ना है. बार्सिलोना की टीम चार अंक पीछे तीसरे स्थान पर है. रियाल मैड्रिड को चैम्पियंस लीग के क्वार्टरफाइनल के पहले चरण में मंगलवार को मेजबान लिवरपूल से भिड़ना है और इसके चार दिन बाद स्पेनिश लीग के अहम मैच में उसका सामना बार्सिलाना से होगा.

एसी मिलान को लगा करारा झटका

एसी मिलान के सीरी ए (इटली की शीष फुटबॉल लीग) चैम्पियन बनने के अभियान को उस समय झटका लग जब शनिवार को 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही सैमपडोरिया ने उसे 1-1 की बराबरी पर रोक दिया. इस ड्रा मुकाबले के बाद एसी मिलान के नाम 29 मैच में 60 अंक है जबकि तालिका में शीर्ष पर काबिज इंटर मिलान के 27 मैचों में 65 अंक है. सैमपडोरिया की टीम 29 मैचों में 36 अंक के साथ 20 टीमों की तालिका में 10वें स्थान पर है. जेन्स पेट्टर हौग ने आखिरी क्षणों (87वें मिनट) में गोल कर मिलान को हार से बचाया. इससे पहले फाबियो क्वाग्लेरेला ने 57वें मिनट में गोल कर सैमपडोरिया का खाता खोला था. इसके दो मिनट बाद मिडफील्डर एड्रियन सिल्वा को रेड कार्ड दिखाया गया और सैमपडोरियो को 10 खिलाड़ियों के साथ मैच खेलना पड़ा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज