नेमार को हर सीजन के मिलेंगे 267 करोड़, पूरी भारतीय टीम की सैलरी से 2.5 गुना अधिक

नेमार कमाई के मामले में बतौर फुटबॉलर तीसरे नंबर पर हैं. (PSG Twitter)

नेमार कमाई के मामले में बतौर फुटबॉलर तीसरे नंबर पर हैं. (PSG Twitter)

ब्राजील के फुटबॉल खिलाड़ी नेमार (Neymar) अब 2025 तक पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) के साथ जुड़े रहेंगे. उन्होंने शनिवार को क्लब के साथ 4 साल का नया करार किया है. वे 2017 में बार्सिलोना से पीएसजी में आए थे.

  • Share this:

नई दिल्ली. ब्राजील के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी नेमार (Neymar) ने अटकलों को विराम दे दिया है. वे पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) के साथ जुड़े रहेंगे. उन्होंने शनिवार को क्लब के साथ चार साल का नया करार किया. अब करार जून 2025 तक के लिए हो गया है. वे 2017 में स्पेनिश क्लब बार्सिलोना छोड़कर फ्रेंच क्लब पीएसजी के साथ जुड़े थे. पिछले सीजन में कई बार उनके फिर से बार्सिलोना में जाने की खबरें आ रही थीं.

क्लब ने नया करार करने के बाद नेमार ने कहा, ‘मैं 2025 तक क्लब के साथ करार करके खुश हूं. मैं इस क्लब के लिए अधिक से अधिक ट्रॉफी जीतना चाहता हूं. खासकर चैंपियंस ट्राॅफी.’ 2020 में पीएसजी की टीम चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में पहुंची थी. हालांकि टीम को सेमीफाइनल में मैनचेस्टर सिटी से हार मिली थी. उन्होंने कहा कि जब मैं क्लब से जुड़ था, तो मेरा यही उद्देश्य था कि टीम को नई ऊंचाई तक पहुंचा सकूं. हम इसके बड़े नजदीक थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

नेमार को हर सीजन के 267 करोड़ रुपए मिलेंगे

ब्राजील के नेमार लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद सबसे ज्यादा कमाई करने वाले फुटबॉल खिलाड़ी हैं. उन्हें पीएसजी से सैलरी के तौर पर टैक्स के बाद लगभग 267 करोड़ रुपए मिलेंगे. इसके अलावा उन्हें बोनस अलग से मिलेगा. वे क्लब की ओर से अब तक 112 मुकाबलों में 85 गोल कर चुके हैं. इसके अलावा 51 असिस्ट भी किए हैं. टीम लगातार चौथी बार लीग-1 टाइटल जीतने की ओर अग्रसर है.
यह भी पढ़ें: European Super League: 9 क्लबों पर लगा 134 करोड़ रुपए का जुर्माना, 3 अन्य क्लब अड़े

टीम इंडिया को बतौर सैलरी 96 करोड़ मिलेंगे

पिछले दिनों बीसीसीआई ने भारतीयों की सालाना अनुबंध की सूची जारी की थी. 28 खिलाड़ियों को अनुबंध में जगह मिली. तीन खिलाड़ी A+ ग्रेड में जबकि 10 खिलाड़ी A ग्रेड में हैं. B ग्रेड में 5 और C ग्रेड में 10 खिलाड़ियाें को जगह मिली है. A+ ग्रेड वाले खिलाड़ियों को 7 करोड़, A ग्रेड को 5 करोड़, B ग्रेड को 3 करोड़ और C ग्रेड को 1 करोड़ मिलने हैं. यानी कुल खिलाड़ियों को बतौर सैलरी 96 करोड़ रुपए मिलेंगे. यानी पूरी टीम की सैलरी से 2.5 गुना अधिक सैलरी नेमार को पीएसजी से मिलेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज