कोपा अमेरिका के लिए ब्राजील की टीम में नेमार शामिल, टोक्यो ओलंपिक खेलने पर संशय

कोपा अमेरिका 14 जून से शुरू होगा.  (Instagram)

कोपा अमेरिका 14 जून से शुरू होगा. (Instagram)

ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार ने पहले कहा था कि वह टोक्यो ओलंपिक में भाग लेना चाहते हैं. लेकिन कोपा अमेरिका के लिए टीम में चुने जाने के बाद उनकी दोनों टूर्नामेंट में भाग लेने की संभावना नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 10, 2021, 11:10 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. स्टार स्ट्राइकर नेमार कोपा अमेरिका फुटबॉल प्रतियोगिता में ब्राजील के आक्रमण की अगुवाई करेंगे जबकि ​अनुभवी डिफेंडर थिएगो सिल्वा को हाल में चोटिल होने के बावजूद टीम में शामिल किया गया है. कोच टि​टे ने बुधवार को 24 सदस्यीय टीम घोषित की. यह टूर्नामेंट रविवार से शुरू होगा जिसकी मेजबानी ब्राजील करेगा. अर्जेंटीना और कोलंबिया के सह मेजबानी से हटने के बाद ब्राजील को इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी. ब्राजील की टीम में अधिकतर वे ही खिलाड़ी शामिल हैं जिन्हें हाल में दक्षिण अमेरिकी विश्व कप क्वालीफाईंग के लिये चुना गया था.

चेल्सी के डिफेंडर थिएगो सिल्वा की टीम में वापसी हुई है. वह चोटिल होने के कारण इन मैचों में नहीं खेल पाये थे. नेमार ने इससे पहले कहा था कि वह टोक्यो ओलंपिक में भाग लेना चाहते हैं लेकिन कोपा अमेरिका के लिये टीम में चुने जाने के बाद उनकी दोनों टूर्नामेंट में भाग लेने की संभावना नहीं है.

हाल में ही ऐसी खबरें आई थी कि ब्राजील में कोरोना वायरस के मामलों के चलते ब्राजीली फुटबॉलर अपने देश में नहीं खेलना चाहते थे. कोरोना महामारी से रोज सैकड़ों ब्राजीलवासी मर रहे हैं. अभी तक 4.70 लाख से ज्यादा मौतें हो चुकी है.

ब्राजील की टीम इस प्रकार है :
गोलकीपर: एलिसन (लिवरपूल), एडर्सन (मैनचेस्टर सिटी), वेवर्टन (पाल्मेरास).

डिफेंडर : इमर्सन (बार्सिलोना), डैनिलो, एलेक्स सैंड्रो (जुवेंटस), रेनान लोदी, फेलिप (एटलेटिको मैड्रिड), एडर मिलिटाओ (रीयाल मैड्रिड), मार्क्विनहोस (पेरिस सेंट-जर्मेन), थिएगो सिल्वा (चेल्सी).

यह भी पढ़ें:



धोनी के फार्म हाउस पर दिखा दोस्ती का अनोखा नजारा, पत्नी साक्षी ने शेयर किया CUTE VIDEO

मॉर्गन को कप्तानी से हटाएगी कोलकाता की टीम? हेड कोच ब्रैंडन मैक्कलम की नौकरी भी खतरे में

मिडफील्डर : कैसीमिरो (रीयाल मैड्रिड), डगलस लुइज़ (एस्टन विला), एवर्टन रिबेरो (फ्लैमेंगो), फैबिन्हो (लिवरपूल), फ्रेड (मैनचेस्टर यूनाइटेड), लुकास पाक्वेटा (ल्यों).

फारवर्ड : एवर्टन (बेनफिका), रॉबर्टो फ़िरमिनो (लिवरपूल), गेब्रियल बारबोसा (फ्लेमेंगो), गेब्रियल जीसस (मैनचेस्टर सिटी), नेमार (पेरिस सेंट-जर्मेन), रिचर्डसन (एवर्टन), विनीसियस जूनियर (रीयाल मैड्रिड).

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज