फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफिकेशन से हटा उत्तर कोरिया, कोविड-19 हो सकता है कारण

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस की चिंताओं के कारण उत्तर कोरिया ने यह कदम उठाया है. (AFC/Twitter)

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस की चिंताओं के कारण उत्तर कोरिया ने यह कदम उठाया है. (AFC/Twitter)

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 से जुड़ी चिंताओं के कारण उत्तर कोरिया ने यह कदम उठाया है. वायरस फैलने के कारण नवंबर-2019 से एशिया में कोई क्वालिफायर नहीं हुआ है. फुटबॉल विश्व कप का आयोजन कतर में नवंबर-दिसंबर 2022 में होना है.

  • Share this:

सोल. एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने घोषणा की है कि उत्तर कोरिया 2022 में होने वाले विश्व कप क्वालिफिकेशन से हट गया है. एएफसी ने रविवार को बयान में यह जानकारी दी. एएफसी ने कहा, ‘एएफसी पुष्टि करता है कि डीपीआर कोरिया फुटबॉल संघ एशियाई क्वालिफायर से हट गया है.’ प्योंगयांग ने टूर्नामेंट के अगले महीने होने वाले क्वालिफायर से हटने का कोई आधिकारिक कारण नहीं बताया है.

फुटबॉल विश्व कप का आयोजन कतर में नवंबर-दिसंबर 2022 में होना है. दक्षिण कोरिया की मीडिया की खबरों के अनुसार कोविड-19 से जुड़ी चिंताओं के कारण उत्तर कोरिया ने यह कदम उठाया है. वायरस के फैलने के कारण नवंबर 2019 से एशिया में कोई क्वालिफायर नहीं हुआ है और मैचों के दोबारा शुरू होने पर यात्रा की संभावना को कम करने के लिए एएफसी ने दूसरे दौर के क्वालिफिकेशन में एक ग्रुप के सभी मैच एक ही स्थान पर कराने का फैसला किया है.

इसे भी पढ़ें, शूटर मनु भाकर यूरोपियन चैंपियनशिप के साथ ही देंगी BA की परीक्षा

दक्षिण कोरिया को सोल के उत्तर में स्थित गोयांग शहर में तीन से 15 जून तक ग्रुप एच के मैचों में उत्तर कोरिया, तुर्कमेनिस्तान, लेबनान और श्रीलंका की मेजबानी करनी थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज