Home /News /sports /

...तो क्या नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन से भी बाहर हो जाएंगे ? एक नियम पड़ सकता है भारी

...तो क्या नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन से भी बाहर हो जाएंगे ? एक नियम पड़ सकता है भारी

Australian Open 2022: नोवाक जोकोविच का फ्रेंच ओपन में खेलने पर भी खतरा मंडरा रहा है.  (File pic)

Australian Open 2022: नोवाक जोकोविच का फ्रेंच ओपन में खेलने पर भी खतरा मंडरा रहा है. (File pic)

कोरोना वैक्सीन ना लगवाने की वजह से ऑस्ट्रेलियन ओपन नहीं खेल पाने वाले नोवाक जोकोविच को फ्रेंच ओपन में खेलने भी खटाई में पड़ सकता है. फ्रांस में 15 फरवरी के बाद सरकार कोरोना नियमों को और सख्त करने जा रही है. इसके तहत 15 फरवरी के बाद अगर किसी को किसी स्टेडियम या स्पोर्ट्स वेन्यू में दाखिल होना होगा और उसने कोरोना का टीका नहीं लगवाया होगा तो उसे यह सबूत देना होगा कि वो बीते 4 महीने के दौरान वायरस की चपेट में आया था. जोकोविच पर यही नियम भारी पड़ सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    पेरिस. फ्रांस अपने कोविड-19 टीकाकरण नियमों को सख्त कर रहा है, जिससे नोवाक जोकोविच पर फ्रेंच ओपन से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. फ्रांस में खेलों के स्थलों में प्रवेश के लिये 15 फरवरी से नियमों में और सख्ती हो जायेगी. नए नियमों के तहत जिसने भी कोरोना वायरस से बचने के लिए टीका नहीं लगवाया होगा, उसे पिछले 4 महीनों- जो मौजूदा 6 महीने के विंडो से कम है- में कोविड-19 पॉजिटिव आने का सबूत देना होगा. ऐसा नहीं करने पर संबंधित शख्स को एंट्री नहीं मिलेगी.

    सरकार की योजना वायरस से निपटने के लिये स्टेडियम, रेस्तरां, बार और अन्य सार्वजनिक स्थानों से उन व्यक्तियों को प्रतिबंधित करने की है, जिन्होंने टीकाकरण नहीं कराया हुआ है. ऐसे में नोवाक जोकोविच ने टीकाकरण नहीं कराया है और कहा था कि वह दिसंबर के मध्य में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे. फ्रांस के 6 म छह महीने की विंडो के मौजूदा नियम में वह 22 मई से शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन में खेल सकते हैं. लेकिन अगर तब तक नया (चार महीने का) नियम लागू रहता है, तो इसके अनुसार जोकोविच को अनुमति नहीं मिल पायेगी.

    अगर उन्हें क्ले कोर्ट ग्रैंडस्लैम में खेलना है, तो उन्हें हर हाल में कोरोना का टीका लगवाना होगा या फिर टूर्नामेंट शुरू होने से यह साबित करना होगा कि वो फ्रांस के नियमों के तहत 4 महीने के विंडो पीरियड के बीच में इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

    Asian Games: धोनी की तर्ज पर ‘मेंटॉर’ बनेंगे विश्वनाथन आनंद, भारतीय खिलाड़ियों को सिखाएंगे शतरंज के गुर

    शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी जोकोविच पेरिस में गत चैम्पियन हैं. इस महीने के शुरू में उन्हें आस्ट्रेलिया से निर्वासित कर दिया गया था और देश के कड़े कोविड-19 टीकाकरण नियमों को पूरा नहीं कर पाने के कारण आस्ट्रेलियाई ओपन में खेलने से रोक दिया गया था. इस बीच, ऐसी रिपोर्ट्स सामने आईं हैं कि जोकोविच दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप में खेल सकते हैं. यह टूर्नामेंट 21 फरवरी से शुरू होने जा रहा है. जोकोविच का नाम एंट्री लिस्ट में शामिल कर लिया गया है. विश्व नंबर-1 जोकोविच ने दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप 5 बार जीती है और इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए उन्हें वैक्सीन लगाने की जरूरत भी नहीं है.

    Tags: Australian open, French Open, Novak Djokovic, Tennis

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर