• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने को लेकर असमंजस में जोकोविच, गोल्‍डन स्‍लैम पूरा करने का है मौका

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने को लेकर असमंजस में जोकोविच, गोल्‍डन स्‍लैम पूरा करने का है मौका

Wimbledon 2021: नोवाक जोकोविच ने छठी बार विंबलडन का खिताब जीता. (AP)

Wimbledon 2021: नोवाक जोकोविच ने छठी बार विंबलडन का खिताब जीता. (AP)

नोवाक जोकोविच ( Novak Djokovic ) अगर टोक्‍यो ओलंपिक (tokyo olympics 2020) और फिर इसके बाद यूएस ओपन जीत जाते हैं तो वह गोल्‍डन स्‍लैम पूरा करने वाले पहले पुरुष टेनिस बन जाएंगे.

  • Share this:
    विंबलडन. नोवाक जोकोविच  ( Novak Djokovic ) के पास ‘गोल्डन स्लैम’ पूरा करने का अच्छा अवसर है, लेकिन यह स्टार टेनिस खिलाड़ी अभी तक टोक्यो ओलंपिक  (tokyo olympics 2020)  में खेलने का पक्का फैसला नहीं कर पाया है. दर्शकों की अनुपस्थिति और टोक्यो में कोरोना वायरस से जुड़े कड़े प्रतिबंधों को देखते हुए जोकोविच जापान की यात्रा करने को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं.

    जोकोविच ने विंबलडन खिताब जीतने के बाद कहा कि मुझे इस बारे में सोचना होगा. मेरी योजना शुरू से ही ओलंपिक खेलों में भाग लेने की थी, लेकिन वर्तमान स्थित को देखकर मैं कुछ तय नहीं कर पा रहा हूं. पिछले दो तीन दिनों में मैंने जो कुछ सुना, उससे यह अभी 50-50 जैसी स्थिति है.

    प्रशंसकों की अनुपस्थिति की खबर से भी निराश हैं जोकोविच

    जोकोविच प्रशंसकों की अनुपस्थिति की खबर से भी निराश हैं. यही नहीं कड़े प्रतिबंधों का मतलब होगा कि उनकी निजी टीम के कुछ लोग ही टोक्यो की यात्रा कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि यह सुनकर वास्तव में निराशा हुई.

    यह भी पढ़ें : 

    इंग्‍लैंड को एक दिन में मिली 3 बड़े मैचों में शिकस्‍त, भारत ने भी तोड़ा इंग्लिश फैंस का दिल

    Euro 2020: इंग्लिश फैंस ने हार के बाद इटली के लोगों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा, सड़क पर किया जमकर बवाल, देखें Video

    राफेल नडाल पहले ही कह चुके हैं कि वह टोक्यो ओलंपिक में भाग नहीं लेंगे, जबकि रोजर फेडरर ने अभी तक कोई निर्णय नहीं किया है. जोकोविच ने रविवार को चार सेट तक चले फाइनल में इटली के मैटियो बेरेटिनी को हराकर छठी बार विंबलडन खिताब जीतने के साथ फेडरर और नडाल के 20 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब के रिकॉर्ड की भी बराबरी की.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज