Home /News /sports /

नोवाक जोकोविच सर्बिया के राष्ट्रपति से मिले, ऑस्ट्रेलिया वीजा प्रकरण को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

नोवाक जोकोविच सर्बिया के राष्ट्रपति से मिले, ऑस्ट्रेलिया वीजा प्रकरण को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

नोवाक जोकोविच ने सर्बिया के राष्ट्रपति एलेक्सांद्र वुसिच से मुलाकात की. (AFP)

नोवाक जोकोविच ने सर्बिया के राष्ट्रपति एलेक्सांद्र वुसिच से मुलाकात की. (AFP)

सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने ऑस्ट्रेलिया में खुद को हिरासत में रखने और निर्वासित किए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण घटना करार दिया. उन्होंने अपने देश के राष्ट्रपति से भी मुलाकात की. हालांकि ऑस्ट्रेलिया में हुई घटनाओं पर उन्होंने बात नहीं की लेकिन वादा किया कि वह अपना पक्ष बाद में रखेंगे.

अधिक पढ़ें ...

बेलग्रेड. सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) गुरुवार को अपने देश के राष्ट्रपति एलेक्सांद्र वुसिच से मिले. जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया में खुद को हिरासत में रखने और निर्वासित किए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण घटना करार दिया. इसी के कारण वह साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open-2022) में अपने खिताब का बचाव नहीं कर पाए.

नोवाक जोकोविच ने साथ ही सर्बिया के राष्ट्रपति वुसिच को उनके समर्थन के लिए शुक्रिया भी कहा. ऑस्ट्रेलिया की सख्त कोविड-19 टीकाकरण जरूरतों को पूरा कर पाने में विफल होने के कारण जोकोविच को देश से निर्वासित कर दिया गया था. शीर्ष रैंकिंग का यह टेनिस स्टार सर्बिया के राष्ट्रपति एलेक्सांद्र वुसिच से मिला तो ऑस्ट्रेलिया में वीजा को लेकर हुई 11 दिन की घटना को भी याद किया.

इसे भी देखें, जोकोविच का फ्रेंच ओपन में भी खेलना संदिग्ध, ऑस्ट्रेलिया से निकाला तो दुबई के रास्ते बेलग्रेड रवाना

34 वर्षीय जोकोविच ने कहा, ‘मैं आज आपसे मिलना चाहता था क्योंकि आपने और राज्य संस्थानों ने ऑस्ट्रेलिया में दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं के दौरान जिस तरह से मेरा समर्थन किया, उसके लिए सर्बिया के नागरिक होने के नाते मुझे आपको शुक्रिया कहना था.’

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं हिरासत में अकेला जरूर था, मैंने कई समस्याओं और चुनौतियों का सामना किया लेकिन मैं अकेला महसूस नहीं कर रहा था. मुझे अपने परिवार, करीबी लोगों और पूरे सर्बियाई देश का पूरा समर्थन मिल रहा था.’ हालांकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में हुई घटनाओं के बारे में बात नहीं की लेकिन वादा किया कि वह अपना पक्ष बाद में रखेंगे.

Tags: Australian open, Novak Djokovic, Serbia, Sports news, Tennis

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर