एटीपी रैंकिंग : जोकोविच पहले स्थान पर कायम, नडाल एटीपी फाइनल्स के करीब

फाइनल में नडाल से मात खाने वाले थीम चौथे और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव पांचवें स्थान पर हैं

News18Hindi
Updated: June 10, 2019, 8:15 PM IST
एटीपी रैंकिंग : जोकोविच पहले स्थान पर कायम, नडाल एटीपी फाइनल्स के करीब
एटीपी रैंकिंग : जोकोविच पहले स्थान पर कायम, नडाल एटीपी फाइनल्स के करीब
News18Hindi
Updated: June 10, 2019, 8:15 PM IST
फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से मात खाने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने सोमवार को जारी ताजाएटीपी रैंकिंग में अपनी नंबर 1 रैंकिंग बरकरार रखी है. वहीं, अपना रिकॉर्ड 12वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने वाले स्पेन के राफेल नडाल एटीपी फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने के करीब पहुंच गए हैं. इस साल अभी तक नौ टूर्नामेंट में हिस्सा ले चुके नडाल ने कुल 5,505 अंक हासिल किए हैं और एटीपी फाइनल्स की रेस में बने हुए हैं. इस फ्रेंच ओपन खिताब ने हालांकि उन्हें नंबर-1 के करीब पहुंचा दिया है और वह साल का अंतर शीर्ष स्थान पर करने के प्रबल दावेदार हैं.

नडाल ने इससे पहले, 2008, 2010, 2013 और 2017 में साल का अंत पहले स्थान पर रहते हुए किया था. ये नडाल का 18वां ग्रैंड स्लैम खिताब था. इसी के साथ उन्होंने स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और अपने बीच ग्रैंड स्लैम खिताब को लेकर अंतर को कम कर लिया है. फेडरर के पास 20 ग्रैंड स्लैम खिताब हैं.

नडाल इसी के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं जबकि फेडरर भी तीसरे स्थान पर कायम हैं. फाइनल में नडाल से मात खाने वाले थीम चौथे और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव पांचवें स्थान पर हैं. टॉप-10 में हालांकि दो बदलाव हुए हैं. रूस के कारेने खाचानोव दो स्थान के साथ नौवें स्थान पर आ गए हैं जबकि इटली के फाबियो फोगनिनी 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं. अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो तीन स्थान लुढ़क कर 12वें पर आ गए हैं जबकि अमेरिका के जॉन इश्नेर एक स्थान के नुकसान के साथ 11वें नंबर पर आ गए हैं. क्रोएशिया के मारिन सिलिक दो स्थान खिसक कर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उनके हमवतन बोर्ना कोरिक एक स्थान आगे बढ़कर 14वें स्थान पर आ गए हैं.

यह भी पढ़ें-

फ्रेंच ओपन 2019: ऑस्‍ट्रेलिया की एश्‍ले बार्टी ने जीता महिला एकल का खिताब

INDvAUS: गेंदबाजों के दुश्‍मन बने LED स्‍टंप और जिंग बेल्‍स, 5 बार बल्‍लेबाजों का दिया साथ

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...