Italian Open: नोवाक जोकोविच खिताब से दो जीत दूर, नडाल से हो सकती है भिड़ंत

Italian Open: नोवाक जोकोविच ने 5 बार खिताब जीता है जबकि 5 बार फाइनल में हारे हैं. (AP)

Italian Open: नोवाक जोकोविच ने 5 बार खिताब जीता है जबकि 5 बार फाइनल में हारे हैं. (AP)

सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak djokovic) इटैलियन ओपन (Italian Open) ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. जोकोविच ने स्टेफानोस सितसिपास को तीन सेट में हराया. राफेल नडाल भी अंतिम-4 में पहुंच चुके हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak djokovic) ने बारिश के कारण स्थगित किए गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शनिवार को स्टेफानोस सितसिपास को हराया. अंतिम दोनों सेटों में अपनी सर्विस गंवाकर वापसी करने वाले जोकोविच ने 4-6, 7-5, 7-5 की जीत के साथ 11वीं बार इटैलियन ओपन (Italian Open) के सेमीफाइनल में जगह बनाई. गत चैंपियन जोकोविच यहां पांच बार खिताब जीत चुके हैं.

नोवाक जोकोविच को आराम का अधिक समय नहीं मिलेगा और फाइनल में जगह बनाने के लिए वह शनिवार को ही स्थानीय दावेदार लॉरेंजो सोनेगो से भिड़ेंगे. सोनेगो ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए सातवें नंबर के खिलाड़ी आंद्रे रूबलेव को 3-6, 6-4, 6-3 से हराकर पहली बार मास्टर्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई. जोकोविच और सोनेगो दोनों के क्वार्टर फाइनल मुकाबले शुक्रवार को नहीं हो पाए थे. एक अन्य सेमीफाइनल में स्पेन के राफेल नडाल का मुकाबला अमेरिका के रिकी ओपेल्का से होगा. यदि जोकोविच और नडाल दोनों अपने-अपने मुकाबले जीते लेते हैं तो फाइनल में आमने-सामने हाेंगे.

पूर्व चैंपियन एलिना स्वितोलिना हारकर बाहर

महिला टूर्नामेंट में फ्रेंच ओपन चैंपियन इगा स्वियाटेक ने रोम में दो बार की चैंपियन एलिना स्वितोलिना को 6-2, 7-5 से हराया. वह सेमीफाइनल में 17 साल की अमेरिकी कोको गॉफ से भिड़ेंगी. दूसरे सेमीफाइनल में कैरोलिन प्लिसकोवा का सामना पेत्रा मार्टिच से होगा. एलिना स्वितोलिना यहां दो बार चैंपियन बन चुकी हैं. उन्होंने 2017 और 2018 में लगातार दो साल ट्रॉफी पर कब्जा किया था.
यह भी पढ़ें: रोजर फेडरर ने कहा- एथलीट खुद फैसला करें ओलंपिक में उतरना है या नहीं

नडाल ने 9 जबकि जोकोविच ने 5 बार जीता है खिताब

इटैलियन ओपन की बात की जाए तो राफेल नडाल ने सबसे ज्यादा 9 बार यहां खिताब जीता है. दूसरी ओर नोवाक जोकोविच 5 बार चैंपियन बने हैं. पिछले साल का खिताब जोकोविच ने ही जीता था. राफेल नडाल और जोकोविच अंतिम बार 2019 में फाइनल में आमने-सामने थे. इस मैच में नडाल को जीत मिली थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज