अपना शहर चुनें

States

सिसिपास को हराकर जोकोविच फ्रेंच ओपन फाइनल में, मुकाबला नडाल से

नोवाक जोकोविच ने यूनान के सिटसिपास को 6.3, 6.2, 5.7, 4.6, 6.1 से हराकर पांचवीं बार रोलां गैरो पर फाइनल में प्रवेश किया.
नोवाक जोकोविच ने यूनान के सिटसिपास को 6.3, 6.2, 5.7, 4.6, 6.1 से हराकर पांचवीं बार रोलां गैरो पर फाइनल में प्रवेश किया.

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने दो घंटे से भी अधिक चले पांच सेटों के मैराथन मुकाबले में स्टेफानोस सिसिपास (Stefanos Tsitsipas) को हराकर फ्रेंच ओपन फाइनल (French Open 2020) में जगह बना ली है.

  • Share this:
पेरिस. दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने दो घंटे से भी अधिक चले पांच सेटों के मैराथन मुकाबले में स्टेफानोस सिसिपास (Stefanos Tsitsipas) को हराकर फ्रेंच ओपन फाइनल (French Open 2020) में जगह बना ली है. अब फ्रेंच ओपन के फाइनल में जोकोविच का सामना 'लाल बजरी के बादशाह' राफेल नडाल से होगा.

नोवाक जोकोविच ने यूनान के सिटसिपास को 6.3, 6.2, 5.7, 4.6, 6.1 से हराकर पांचवीं बार रोलां गैरो पर फाइनल में प्रवेश किया. जीत के बाद उन्होंने कहा , ''मैं शांत बना रहा लेकिन भीतर से काफी उथल पुथल थी.'' 18 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन जोकोविच का नडाल से यह 56वां मैच होगा, जिसमें से 29 मैच जोकोविच ने जीते हैं.

ग्रैंडस्लैम में दोनों के बीच हुए 15 मुकाबलों में से नडाल के नाम नौ जीत रही, जबकि फ्रेंच ओपन में दोनों का सामना सात बार हुआ है और छह बार नडाल विजयी रहे. नडाल ने 12वीं वरीयता प्राप्त डिएगो श्वार्त्जमैन को 6.3, 6.3, 7.6 से हराया. अब उनके पास रोजर फेडरर के 20 ग्रैंडस्लैम के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका है.



उन्होंने कहा, ''लोग इसके बारे में बात करते हैं लेकिन मेरा फोकस इस समय साल के सबसे अहम टूर्नामेंट को जीतने पर है. यही मेरी प्रेरणा है.'' नडाल को तीसरे सेट में थोड़ी परेशानी हुई जबकि जोकोविच ने दो सेट गंवाए. सिटसिपास ने पहले दो सेट गंवाने के बाद तीसरे में जोकोविच की गलती का फायदा उठाकर वापसी की और अगले दो मैच जीतकर मैच को पांचवें सेट तक खिंचा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज