इटैलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल, नोवाक जोकाेविच से होगी भिड़ंत

ऱाफेल नडाल का सामना जोकोविच से होगा (PC-AFP)

ऱाफेल नडाल का सामना जोकोविच से होगा (PC-AFP)

इटैलियन ओपन की बात की जाए तो राफेल नडाल ने सबसे ज्यादा 9 बार यहां खिताब जीता है. दूसरी ओर नोवाक जोकोविच 5 बार चैंपियन बने हैं. पिछले साल का खिताब जोकोविच ने ही जीता था.

  • Share this:

नई दिल्ली. दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने शनिवार को कड़े मुकाबले में स्थानीय दावेदार लोरेंजो सोनेगो को तीन सेट में हराकर इटैलियन ओपन के फाइनल में जगह बनाई. जोकोविच का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल से होगा. जोकोविच ने कड़े मुकाबले में सोनेगो को 6-3, 6-7, 6-2 से हराया. जोकोविच की नजरें अब रविवार को रोम में छठा खिताब जीतने पर टिकी होंगी लेकिन उनके सामने नडाल की कड़ी चुनौती होगी.

नडाल को एक अन्य सेमीफाइनल में अमेरिका के रेली ओपेलका के खिलाफ सीधे सेटों में जीत दर्ज करने में अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी. स्पेन के दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और दूसरे वरीय नडाल ने ओपेलका को 6-4, 6-4 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया.

नडाल ने 9 जबकि जोकोविच ने 5 बार जीता है खिताब

इटैलियन ओपन की बात की जाए तो राफेल नडाल ने सबसे ज्यादा 9 बार यहां खिताब जीता है. दूसरी ओर नोवाक जोकोविच 5 बार चैंपियन बने हैं. पिछले साल का खिताब जोकोविच ने ही जीता था. राफेल नडाल और जोकोविच अंतिम बार 2019 में फाइनल में आमने-सामने थे. इस मैच में नडाल को जीत मिली थी.
महिला वर्ग में फ्रेंच ओपन चैंपियन इगा स्वियाटेक का सामना कैरोलिन प्लिसकोवा से होगा. इससे पहले स्वियाटेक ने एलिना स्वितोलिना को हराकर फाइनल में प्रवेश किया. स्वितोलिना ने 2017 और 2018 में लगातार दो साल ट्रॉफी पर कब्जा किया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज