Home /News /sports /

यूसेन बोल्ट बरसों से कर रहे सोशल डिस्टेंसिंग; दिया बीजिंग ओलिंपिक का सबूत, फोटो वायरल

यूसेन बोल्ट बरसों से कर रहे सोशल डिस्टेंसिंग; दिया बीजिंग ओलिंपिक का सबूत, फोटो वायरल

यूसेन बोल्ट ने ओलिंपिक 2008 की तस्वीर ट्वीट की है.

यूसेन बोल्ट ने ओलिंपिक 2008 की तस्वीर ट्वीट की है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया की रफ्तार थम गई है. ऐसे वक्त में ओलिंपिक व वर्ल्ड चैंपियन यूसैन बोल्ट ने खूबसूरत तस्वीर पोस्ट कर बताया है कि सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) कैसे करनी है.

    नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण दुनिया की रफ्तार थम गई है. अभी तक इस वायरस का इलाज नहीं खोजा जा सका है. ऐसे में सावधानी ही बचाव है कि तर्ज पर पूरी दुनिया सोशल डिस्टेंसिंग की स्ट्रेटजी अपना रही है. ऐसे वक्त में ओलिंपिक व वर्ल्ड चैंपियन यूसेन बोल्ट (Usain Bolt) ने मजेदार तस्वीर पोस्ट कर बताया है कि सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) कैसे करनी है. यह पोस्ट 24 घंटे में करीब एक लाख बार रीट्वीट हो चुकी है.

    जमैका के यूसेन बोल्ट दुनिया के सबसे तेज इंसान हैं. उनके नाम सबसे कम समय में 100 मीटर रेस जीतने का रिकॉर्ड है. उन्होंने सोमवार को एक ट्वीट किया. बोल्ट ने इस ट्वीट में एक तस्वीर भी पोस्ट की है, जो 2008 में उनके ओलंपिक गोल्ड जीतने की है. बोल्ट इस तस्वीर में बाकी एथलीटों से 5-6 फीट आगे रहकर रेस फिनिश कर रहे हैं. बोल्ट ने 16 अगस्त 2008 को 9.69 सेकंड में रेस खत्म कर ओलिंपिक गोल्ड जीता था. यूसेन बोल्ट के नाम 9.58 सेकंड में 100 मीटर रेस जीतने का विश्व रिकॉर्ड है.



    विश्व रिकॉर्डधारी यूसेन बोल्ट ने इस तस्वीर के साथ कैप्शन के रूप में सिर्फ चार शब्द लिखे हैं, सोशल डिस्टिेंसिंग और हैप्पी ईस्टर. बोल्ट ने अपनी इस तस्वीर के साथ अपने प्रशंसकों को यह मैसेज दिया है कि सोशल डिस्टेंसिंग रखनी है, ताकि कोरोनावायरस से पार पाया जा सके. इस पोस्ट को 24 घंटे में 5 लाख से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं.

    इसके बाद  यूसेन बोल्ट के पोस्ट पर कॉमेंट का सिलसिला चल निकला. एक यजूर तो बोल्ट का वो फोटो भी ढूंढ़ लाया, जिसमें वे अकेले ही रेस फिनिश कर रहे हैं. इस यूजर ने कैप्शन लिखा, सेल्फ आइसोलेशन. खेलप्रेमी जानते हैं कि कोरोनावायरस आने के बाद यह शब्द भी खूब चलन में आया है. कोरोना से संक्रमित या संदिग्ध व्यक्तियों को सेल्फ आइसोलेशन की सलाह दी जाती है.

    यह भी पढ़ें: 
    एमएस धोनी समेत 5 दिग्गज क्रिकेटरों का करियर खत्म कर सकता है Covid-19

    एशिया के ब्रैडमैन का बड़ा बयान-मशीन खराब हो सकती है, विराट की बल्लेबाजी नहींundefined

    Tags: 2008 Beijing Olympics, Coronavirus, COVID 19, COVID-19 pandemic, Covid19, Jamaica, Social Distancing, Usain Bolt

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर