टोक्यो ओलंपिक खेल रद्द नहीं होंगे, आयोजन समिति की प्रमुख हाशिमोतो ने फिर दिया दुनिया को आश्वासन

तोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympics) को कोरोना वायरस के कारण पिछले साल स्थगित कर दिया गया था. (फोटो-एपी)

तोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympics) को कोरोना वायरस के कारण पिछले साल स्थगित कर दिया गया था. (फोटो-एपी)

ओलंपिक गेम्स की आयोजन समिति की प्रमुख सेइको हाशिमोतो ने एक बार फिर दुनिया को आश्वासन दिया कि इन खेलों को रद्द नहीं किया जाएगा. देश में सत्ताधारी राजनीतिक पार्टी एलडीपी के महासचिव तोशिहिरो निकाई ने एक दिन पहले ऐसी संभावना जताई थी जिसके बाद होशिमोतो से कॉन्फ्रेंस में इस बारे में सवाल पूछा गया लेकिन उन्होंने साफ किया कि भले ही तीन महीने देरी से शुरू हों, लेकिन खेल जरूर होंगे.

  • Share this:
टोक्यो. जापान में होने वाले ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympics) को रद्द करने की अटकलें जारी हैं लेकिन इन खेलों की आयोजन समिति की प्रमुख सेइको हाशिमोतो ने शुक्रवार को एक बार फिर दुनिया को आश्वासन दिया कि इन्हें रद्द नहीं किया जाएगा. हाशिमोतो ने कहा कि एक बार स्थगित हो चुके ओलंपिक खेल तीन महीने से कुछ ज्यादा वक्त के बाद जरूर शुरू होंगे. उन्होंने कहा कि जापान में कोविड-19 मामलों में इजाफे के बावजूद इन्हें रद्द नहीं किया जाएगा.

हाशिमोतो से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूछा गया था कि क्या ऐसे कोई हालात हैं जिनमें ओलंपिक को रद्द किया जा सकता है, तो उन्होंने कहा कि इस तरह की कई तरह की चिंताएं हो सकती हैं. देश में सत्ताधारी राजनीतिक पार्टी एलडीपी के महासचिव तोशिहिरो निकाई ने एक दिन पहले ऐसी संभावना जताई थी जिसके बाद होशिमोतो से यह सवाल पूछा गया. टोक्यो में ओलंपिक खेलों का आयोजन 23 जुलाई से होना है लेकिन हाशिमोतो के बयान के बाद साफ है कि इन्हें फिर से स्थगित किया जाएगा. हालांकि रद्द होने की अटकलों को उन्होंने पूरी तरह खारिज कर दिया.

इसे भी पढ़ें, टोक्यो ओलंपिक : अधिकारियों का कहना रद्द हो, दर्शकों के बिना अब भी विकल्प

हाशिमोतो ने कहा, ‘कई चिंताएं हैं लेकिन टोक्यो 2020 आयोजन समिति खेलों को रद्द करने के बारे में नहीं सोच रही.’ एलडीपी में दूसरे नंबर के व्यक्ति निकाई से गुरुवार को साक्षात्कार के दौरान जब पूछा गया था कि खेलों को रद्द करना अब भी विकल्प है तो उन्होंने कहा था, ‘बेशक.. अगर टोक्यो ओलंपिक से संक्रमण के मामलों में इजाफा होता है तो ओलंपिक के आयोजन का कोई मतलब नहीं है.’
निकाई ने बाद में अपनी बात से पीछे हटने का प्रयास किया और जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने गुरुवार को बयान जारी करके कहा कि सुरक्षित ओलंपिक के आयोजन के लिए हरसंभव प्रयास करने की सरकार की स्थिति में कोई बदलाव नहीं है. ओलंपिक खेलों को पिछले साल कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण स्थगित किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज