लाइव टीवी

12 साल की तीरंदाज के कंधे में घुसा तीर, असम से नई दिल्ली तक इसी हालत में पहुंची, एम्स में होगी सर्जरी

News18Hindi
Updated: January 10, 2020, 9:21 AM IST
12 साल की तीरंदाज के कंधे में घुसा तीर, असम से नई दिल्ली तक इसी हालत में पहुंची, एम्स में होगी सर्जरी
शिवांगी गोहेन कई टूर्नामेंट में हिस्सा ले चुकी हैं.

तीरंदाज शिवांगी गोहेन (Shivangi Goahain) को डिब्रूगढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर उनके कंधे में घुसा तीर निकालने में विफल रहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2020, 9:21 AM IST
  • Share this:
डिब्रूगढ़. खेलो इंडिया (Khelo India) के उद्घाटन से एक दिन पहले असम की तीरंदाज शिवांगी गोहेन (Shivangi Gohain) के साथ बड़ा हादसा हो गया है. भारतीय खेल प्राधिकरण (Sports Authority Of India) के ट्रेनिंग सेंटर में अभ्यास के दौरान 12 साल की शिवांगी के कंधे में तीर (Arrow) घुस गया, जिसके बाद उन्हें दिल्ली रेफर कर दिया गया है. शिवांगी को अभ्यास के दौरान किसी साथी तीरंदाज का तीर लगा. उन्हें इसी हालत में डिब्रूगढ़ के छाबुआ से दिल्ली ‌स्थित एम्स (Aims) रेफर किया गया, जहां उनकी सर्जरी की जाएगी.

ये हादसा डिब्रूगढ़ के छाबुआ (Chabua) स्थित भारतीय खेल प्राधिकारण (Sports Authority Of India) के ट्रेनिंग सेंटर में हुआ. शिवांगी (Shivangi) यहां अभ्यास कर रही थीं. इसी दौरान गलती से साथी तीरंदाज का तीर उनके कंधे में आ लगा. उन्हें तुरंत डिब्रूगढ़ में एक निजी अस्पताल में ले जाया गया. जहां कई कोशिशों के बाद भी डॉक्टर जब तीर निकालने में नाकाम रहे तो फिर उन्हें सर्जरी के लिए दिल्ली के एम्स में रेफर कर दिया गया. शिवांगी को कंधे में गहराई तक घुसे तीर के साथ ही दिल्ली लाया गया.

archery, shivangi gohain, assam, sai, sports authority of india, khelo india, arrow, स्पोर्ट्स न्यूज, असम, खेलो इंडिया, तीरंदाजी, शिवांगी गोहेन, तीर, सर्वानंद सोनोवाल
शिवांगी गोहेन ने नौ साल की उम्र से तीरंदाजी शुरू कर दी थी. (फाइल फोटो)




हाल ही में स्कूल गेम्स में लिया था हिस्सा



असम तीरंदाजी संघ के सचिव नवज्योति बासुमतारी ने बताया कि ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना साई के छाबुआ स्थित केंद्र में हुई. बता दें कि छाबुआ के बिरिंची गोहेन की बेटी शिवांगी नौ साल की उम्र से ही तीरंदाजी सीख रही हैं. वह कई टूर्नामेंट में खेलकर पदक जीत चुकी हैं. उन्होंने हाल ही में स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित 65वें नेशनल स्कूल गेम्स आर्चरी चैंपियनशिप में भी हिस्सा लिया था. इस टूर्नामेंट का आयोजन आंध्र प्रदेश के कपाडा में हुआ था.

archery, shivangi gohain, assam, sai, sports authority of india, khelo india, arrow, स्पोर्ट्स न्यूज, असम, खेलो इंडिया, तीरंदाजी, शिवांगी गोहेन, तीर, सर्वानंद सोनोवाल
असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल ने शिवांगी को हरसंभव मदद का भरोसा दिया है. (फाइल फोटो)


मुख्यमंत्री ने दिया हरसंभव मदद का भरोसा
वहीं, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने शिवांगी गोहेन (Shivangi Gohain) को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है. शिवांगी के पिता बिरिंची गोहेन के अनुसार, 'शिवांगी का इलाज दिल्ली स्थित एम्स में किया जाएगा. ये एक दुर्भाग्यपूर्ण हादसा है. हम उसके जल्दी ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं.' एक्सरे की रिपोर्ट में साफ नजर आ रहा है कि शिवांगी को लगा तीर उनकी स्पाइनल कोर्ड के पास तक पहुंच गया है. इसी के बाद उन्हें दिल्ली रेफर करने का फैसला लिया गया था.

सौरव गांगुली ने पोस्ट की ट्रेनिंग की तस्वीर, सचिन तेंदुलकर ने जमकर उड़ाया मजाक

45 साल तक क्रिकेट से संन्यास नहीं लेंगे क्रिस गेल, कहा- मैं जवान हो रहा हूं
First published: January 10, 2020, 8:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading