होम /न्यूज /खेल /

कपास के खेतों में काम करती थी, घुटना चोटिल फिर भी नेशनल चैम्पियनशिप में बनाई जगह

कपास के खेतों में काम करती थी, घुटना चोटिल फिर भी नेशनल चैम्पियनशिप में बनाई जगह

महाराष्‍ट्र की 15 साल की लड़की ने नेशनल क्रॉस कंट्री में जगह बनाई.

महाराष्‍ट्र की 15 साल की लड़की ने नेशनल क्रॉस कंट्री में जगह बनाई.

औरंगाबाद जिले की बाबुलगांव बुदरुक गांव की गायत्री सुखदेव गायकवाड़ (Gayatri Sukhdev Gaikwad) के लिए स्कूल जाने के अलावा खेतों से कपास चुनना दिनचर्या में शामिल है.

    औरंगाबाद: कपास के खेतों में काम करने वाली 15 साल की लड़की ने राष्ट्रीय क्रॉस कंट्री चैम्पियनशिप (National Cross Country championship) के लिए क्वालिफाई किया है. इसका आयोजन स्कूल खेल महासंघ अगले महीने पंजाब में करेगा. औरंगाबाद जिले की बाबुलगांव बुदरुक गांव की गायत्री सुखदेव गायकवाड़ (Gayatri Sukhdev Gaikwad) के लिए स्कूल जाने के अलावा खेतों से कपास चुनना दिनचर्या में शामिल है. उन्होंने हाल ही में पश्चिमी महाराष्ट्र के सतारा में आयोजित राज्यस्तर की क्रॉस कंट्री में जीत दर्ज कर राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई किया.

    चोटिल घुटना फिर भी गायत्री ने रेस जीती
    उनके कोच और शिक्षक सतीश पाटिल ने मंगलवार को पीटीआई भाषा से कहा, ‘गायत्री का घुटना चोटिल था जिसके बावजूद उसने हाल में सतारा में आयोजित दौड़ को जीतकर पंजाब में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई किया. गायत्री इसके लिए बालेवाड़ी खेल परिसर में आयोजित होने वाले प्रशिक्षण शिविर में भी भाग लेगी.’

    रोज 3 घंटे प्रैक्टिस करती है गायत्री
    पाटिल के मुताबिक टूर्नामेंट का आयोजन 11 से 15 दिसंबर तक होगा. गायत्री ने बताया कि वह रोजाना तीन घंटे अभ्यास करती है. उन्होंने कहा, ‘मैं रोज अभ्यास करती हूं जिसकी वजह से क्वालीफाई कर सकी. मैं खेत के काम में परिवार का हाथ बटाती हूं, जहां मुझे कपास चुनना होता है. मेरा लक्ष्य पंजाब में पदक जीतना है.’

    सड़क पर 10 किलोमीटर दौड़ती है गायत्री  
    किसान की यह बेटी खेत में काम करने के कारण हालांकि प्रशिक्षण में पूरा समय नहीं दे पाती. कोच ने बताया कि वह यहां के जय हिंद स्कूल में अभ्यास करने के अलावा सड़क पर 10 किलोमीटर की दौड़ लगाती है.

    प्रीमियर बैडमिंटन लीग नीलामी में पीवी सिंधू, ताइ जू यिंग के लिए सबसे बड़ी बोली

    546 ओलिंपिक मेडल जीतने वाले रूस को बड़ा झटका, सभी खेलों से होगा बाहर!

    Tags: Sports news

    अगली ख़बर