• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • जो खेल है जापान की बड़ी ताकत, उसी की आधी फेडरेशन पर पड़ गई कोरोना की मार

जो खेल है जापान की बड़ी ताकत, उसी की आधी फेडरेशन पर पड़ गई कोरोना की मार

जूडो जापान में काफी पंसद किए जाने वाला खेल है

जूडो जापान में काफी पंसद किए जाने वाला खेल है

सूमो रेसलर (Sumo Wrestler) से बाद अब जापान (Japan) के जूडो खिलाड़ी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे के बीच जापान (Japan) ने इस साल आयोजित होने वाले ओलिंपिक खेलों (Olympic) को अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया. हालांकि जबसे ओलिंपिक खेल स्थगित हुए हैं उसके बाद वहां खेल से जुड़े कई लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं जिससे परेशानियां बढ़ गई है. सूमो रेसलर से बाद अब जापान के जूडो खिलाड़ी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं.

    आधा फेडरेशन कोरोना वायरस की चपेट में
    ऑल जापान जूडो महासंघ (AJJF) के प्रंबध निदेशन सोया नकाजातो के अलावा सात और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इसके साथ ही इस फेडरेशन में संक्रमित लोगों की संख्या 16 पहुंच गई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार संक्रमित हुए लोगों में 12 पुरुष और चार महिलाएं शामिल हैं. पिछले हफ्ते इस फेडेरेशन के 39 सदस्यों का टेस्ट कराया गया था जिसमें से आधे कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. एजेजेएफ के पहले कोरोना की पुष्टि चार अप्रैल को हुई थी. एजेजेएफ के अध्यक्ष यासुहिरो यामाशिता, जोकि जापान ओलंपिक समिति के प्रमुख भी हैं, ने इसके शुरुआती चरणों में इस वायरस को रोकने के लिए 'अपर्याप्त उपायों' का हवाला देते इन असुविधाओं के लिए माफी मांगी है. फेडरेशन ने अपना मुख्यालय 30 मार्च को बंद कर दिया था, लेकिन अगले दिन वहां एक बैठक हुई जिसमें नकाजातो शामिल हुए थे.

    जापान में कई लीग और टूर्नामेंट हैं स्थगित
    इससे पहले ओसाका इवेसा बास्केटबॉल बी लीग में 13 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे जिसमें से 11 खिलाड़ी थे. इसके बाद पूरी लीग को ही स्थगित कर दिया गया था. वहीं जापान सूमो संघ ने पिछले हफ्ते पुष्टि की थी कि उनका एक पहलवान कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया है. जापान (Japan) में सूमो की प्रतियोगिताएं काफी लोकप्रिय हैं लेकिन कोविड-19 के कारण उसे अपना एक टूर्नामेंट बंद स्टेडियम में आयोजित करना पड़ा जबकि अन्य टूर्नामेंट स्थगित कर दिये गये हैं.  जापान के फुटबॉल और बाकी खेल टूर्नामेंट भी टाले जा चुके हैं. स्थगित होने की श्रेणी में सबसे अहम और बड़े हैं ओलिंपिक खेल. कोरोना महामारी के कारण ओलंपिक को एक साल के लिए टाल दिया गया है.

    विवादित बयान- पाकिस्तानी हूं इसलिए बैन लगा, एंडरसन के सिर पर बल्ला मारना चाहता था

    यूसेन बोल्ट बरसों से कर रहे सोशल डिस्टेंसिंग; दिया ओलिंपिक का सबूत, फोटो वायरल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज