लाइव टीवी

करीबी अंतर से एशियन चैंपियन बनने से चूके 17 साल के निशानेबाज सौरभ चौधरी, सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष

News18Hindi
Updated: November 11, 2019, 7:40 PM IST
करीबी अंतर से एशियन चैंपियन बनने से चूके 17 साल के निशानेबाज सौरभ चौधरी, सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष
हालांकि सौरभ चौधरी ने पहले ही ओलिंपिक टिकट हासिल कर लिया है

वर्ल्ड कप और एशियन गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट 17 साल के सौरभ चौधरी (Saurabh Chaudhary) ने फाइनल में 244.5 अंक हासिल किए

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2019, 7:40 PM IST
  • Share this:
दोहा. भारत के युवा निशानेबाज सौरभ चौधरी (Saurabh Chaudhary) ने दोहा में चल रही एशियन शूटिंग चैंपियनशिप (Asian Championship ) में सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया है. सौरभ काफी करीबी अंतर से गोल्ड मेडल जीतने से चूक गए. 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में जहां सौरभ दूसरे पायदान पर रहे, वहीं अभिषेक वर्मा (Abhishek Verma ) पांचवें स्‍थान पर है. हालांकि दोनों पहले ही ओलिंपिक का टिकट हासिल  कर चुके हैं. फाइनल में 17 साल के वर्ल्ड कप और एशियन गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट सौरभ ने 244.5 अंक हासिल किए, जबकि गोल्ड जीतने वाले किम सॉन्ग ने 246.5 अंक हासिल किए. ईरान के फोरोई जावेद ने 221.8 अंक के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता. क्वालिफिकेशन राउंड में अभिषेक छठे और सौरभ सातवें स्थान पर रहे थे. फाइनल में अभिषेक ने 181.5 अंक हासिल किए. इस स्पर्धा में ओलिंपिक के लिए एयर पिस्टल कोटा ईरान, उत्तर कोरिया और पाकिस्तान को मिला. भारत और चीन पहले ही अधिकतम दो कोटा हासिल कर चुके हैं.

Saurabh Chaudhary, Asian Shooting Championship, sports news, shooting, Abhishek Verma, एशियन शूटिंग चैंपियनशिप, शूटिंग, सौरभ चौधरी,

15 ओलिंपिक कोटा हासिल कर चुका है भारत
आपको बता दें भारत को शूटिंग में अभी तक 15वां ओलिंपिक कोटा मिल चुके हैं. रविवार को मेंस स्कीट में भारत के अंगद बाजवा (Angad Bajwa) और मैराज अहमद खान (Mairaj Ahmad Khan) ने देश के लिए ओलिंपिक कोटा हासिल किया था. स्कीट शूटिंग में यह भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा. अब तक अंजुम मुद्गिल, अपूर्वी चंदेला,मनु भाकर, याश्विनी सावंत, सौरभ चौधरी, संजीव राजपूत,राही सरनोबत, दीपक कुमार, दिव्यांश,चिंकी यादव, अभिषेक वर्मा, तेजस्विनी, ऐश्वर्य प्रताप सिंह, मैराज खान और अंगद सिंह भारत को शूटिंग में ओलिंपिक कोटा दिला चुके हैं.

इस चैंपियनशिप में दीपक कुमार, चिंकी, तेजस्विनी, ऐश्वर्य, मैराज और अंगद ने ओलिंपिक कोटा हासिल किया. ओलिंपिक कोटा हासिल करने का भारत का यह अब तक  का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इससे पहले 2016 रियो ओलिंपिक में भारत ने 12 निशानेबाजों को भेजा था.

टेनिस दिग्गज लिएंडर पेस को लगा बड़ा झटका, 19 साल में पहली बार हुआ ऐसा

एएफसी अंडर 19 क्वालीफिकेशन: अफगानिस्तान ने भारत को 3-0 से हराया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 7:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...