मनु भाकर यूरोपियन चैंपियनशिप के साथ ही देंगी BA की परीक्षा, ओलंपिक में पदक की हैं दावेदार

भारतीय निशानेबाज मनु भाकर टोक्यो ओलिंपिक में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल के अलावा दो और इवेंट में हिस्सा लेंगी. (Manu Bhaker Twitter)

भारतीय निशानेबाज मनु भाकर टोक्यो ओलिंपिक में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल के अलावा दो और इवेंट में हिस्सा लेंगी. (Manu Bhaker Twitter)

टोक्यो ओलंपिक(Tokyo Olympics) के निशानेबाजी इवेंट में पदक की मजबूत दावेदार मनु भाकर (Manu Bhaker) इन दिनों यूरोपियन चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए क्रोएशिया की राजधानी जगरेब में हैं. वह चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के साथ ही अपनी स्नातक की परीक्षाएं भी देंगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में पदक की मजबूत दावेदार शूटर मनु भाकर (Manu Bhaker) इन दिनों यूरोपियन चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के लिए क्रोएशिया की राजधानी जगरेब में हैं. यहां वो चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के साथ ही अपनी स्नातक की परीक्षाएं भी देंगी. दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम महिला कॉलेज से राजनीति विज्ञान में स्नातक कर रहीं भाकर की चौथे सेमेस्टर की परीक्षाएं 18 मई से शुरू होंगी. जबकि यूरोपीय चैंपियनशिप का आगाज 20 मई से होगा. भारत इस प्रतियोगिता में आमंत्रित टीम के रूप में भाग ले रहा है.

भाकर के लिए हालांकि यह राहत की बात है कि उनकी परीक्षा और चैम्पियनशिप की तारीखें आपस में टकरा नहीं रही हैं. 19 साल की भाकर शूटिंग किट के साथ किताबें भी लेकर गईं हैं. वो अपने उत्तर लिखने के बाद मोबाइल स्कैनर की मदद से उसे ऑनलाइन तरीके से भेजेंगी.

भाकर ने न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा कि मैं दोनों से सामंजस्य बैठा लूंगी. मैंने इससे पहले भी शूटिंग चैम्पियनशिप और परीक्षा दोनों में एक साथ हिस्सा लिया है. अच्छी बात यह है कि चैम्पियनशिप में जिस दिन मेरा इवेंट है, उस दिन कोई परीक्षा नहीं हैं. ऐसे में इसमें परेशानी नहीं होगी. भाकर हालांकि पढ़ाई को बहुत महत्वपूर्ण मानती हैं, लेकिन टोक्यो ओलंपिक के कारण फिलहाल निशानेबाजी प्रतियोगिता उनकी प्राथमिकता है.

मेरा पूरा ध्यान टोक्यो ओलंपिक पर है: मनु भाकर
इस निशानेबाज ने कहा कि यह ओलंपिक का साल है और मैं मेरा पूरा ध्यान अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर देश को गौरवान्वित करने पर है. युवा ओलंपिक, आईएसएसएफ विश्व कप और राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीत चुकी इस खिलाड़ी के पिता रामकृष्ण भाकर ने कहा कि वह अपनी पढ़ाई को लेकर काफी गंभीर है. लेकिन अगर उसकी प्रतियोगिता और परीक्षा के बीच टकराव होता है, तो वह खेल को चुनती है.

भाकर 23 जुलाई से होने वाले टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल , 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत और मिश्रित टीम स्पर्धा में भाग लेंगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज