Love Story : चोरी छिपे शादी, 4 महीनों तक दुनिया से छिपाई बात, जानिए माइकल फेल्प्स की जिंदगी के राज

माइकल फेल्‍प्‍स और निकोला जॉनसन ने 2016 में शादी की थी (फाइल फोटो )
माइकल फेल्‍प्‍स और निकोला जॉनसन ने 2016 में शादी की थी (फाइल फोटो )

2007 में माइकल फेल्प्स (Michael Phelps) की मुलाकात निकोला जॉनसन से हुई. कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों 2012 में अलग हो गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2020, 6:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दुनिया के महान तैराक और 23 बार ओलिंपिक का गोल्‍ड जीतने वाले माइकल फेल्प्स (Michael Phelps) की लव स्‍टोरी के बारे में शायद कम ही लोग जानते होंगे. 30 जून 1985 को जन्‍में माइकल फेल्प्स ने 2016 में मिस कैलिफोर्निया रह चुकी निकोला जॉनसन से शादी की. हालांकि इस कपल ने जितनी चोरी छिपे शादी की थी, इनका प्‍यार भी कुछ ऐसा ही रहा. यही नहीं ये कपल एक समय अपने रिश्‍ते को लेकर अधिक गंभीर भी नहीं था, जिस वजह से इनकी लव स्‍टोरी थोड़ी फिल्‍मी हो गई. पहली मुलाकात में दिल दे बैठना, फिर ब्रेक अप, दूर रहकर भी एक-दूसरे का होने की चाहत और फिर शादी करने के बाद कुछ महीनों इस बात को छुपाए रखना... ऐसी ही है इस कपल की प्रेम कहानी.

ओलिंपिक में 23 गोल्ड समेत 28 पदक
माइकल फेल्प्स (Michael Phelps) के नाम ओलिंपिक में 23 गोल्‍ड, तीन सिल्‍वर और दो ब्रॉन्‍ज सहित कुल 28 मेडल हैं और उनके ये मेडल ही उन्‍हें दुनिया का महान तैराक बनाता है. 2016 में रियो ओलिंपिक में पांच गोल्‍ड सहित एक सिल्‍वर जीतने के बाद  फेल्प्स ने तैराकी से संन्‍यास ले लिया थाा.  फेल्प्स इतिहास में सबसे ज्‍यादा ओलिंपिक मेडल जीतने वाले खिलाड़ी हैं.  फेल्प्स ने रियो ओलिंपिक से पहले 13 जून 2016 का निकोला से शादी कर ली थी. हालांकि इसके चार महीने बाद भी शादी के बारे में खुलासा नहीं किया गया था. दोनों 2007 में एक अवॉर्ड सेरेमनी में मिले थे.

Michael Phelps , Nicole Johnson, Michael Phelps love story, sports news , माइकल फेल्प्स, माइकल फेल्प्स लव स्‍टोरी, स्‍पोर्ट्स न्‍यूज
परिवार के साथ माइकल फेल्‍प्‍स

2012 में टूट गया था रिश्‍ता


हालांकि शुरुआत में दोनों ही अपने रिश्‍ते को लेकर गंभीर नहीं थे. एक दूसरे को काफी समय तक डेट करने के बाद 2012 में यह कपल अलग हो गया था. यहां तक कि कोई भी नहीं जानता था फेल्प्स (Michael Phelps) रिश्‍ते में हैं. मगर अलग होने के बाद भी फेल्प्स निकोला को नहीं भूल पाए और 2014 में दोनों एक बार फिर संपर्क में आ गए और 2015 में फेल्प्स ने निकोला को प्रपोज कर दिया. उस दौरान निकोला फेल्प्स का उत्‍साह बढ़ाने के लिए स्‍टैंड में भी नजर आई थी.

वापस साथ में आना आसान नहीं
ब्रेकअप के कारण माइकल फेल्प्स (Michael Phelps) और निकोला 2012 ओलिंपिक में भी साथ में नहीं थे. फेल्‍प्‍स के अनुसार उन दोनों को कुछ मुश्किल चीजों से गुजरना पड़ा, ताकि वह उस मुकाम पर पहुंच सके, जहां वे अब हैं.

जिंदगी के दो गोल
फेल्प्स (Michael Phelps) के संन्‍यास लेने के बाद इस कपल ने अपनी जिंदगी में दो रिलेशनशिप गोल बनाए. पहला तो ये कि वे अपने परिवार को बढ़ाएंगे और जितना ज्‍यादा संभव हो, साथ समय बिताएंगे. दूसरा ये कि दोनों ने अपने कीमती समय का कुछ हिस्‍सा माइकल फेल्‍प्‍स फाउंडेशन के लिए काम करने के लिए निकाला. इस कपल के तीन बेटे है. बूमर रॉबर्ट का जन्‍म 5 मई 2016 को हुआ था. इस बाद निकोला ने 12 फरवरी 2018 को दूसरे बेटे बैकेट रिचर्ड फेल्‍प्‍स को जन्‍म दिया. 9 सितंबर 2019 को यह कपल मारविक निकोल्‍स फेल्‍प्‍स के माता पिता बने.

विवाद: हंसी-खुशी की सगाई, फिर मंगेतर ने ही लगाए सरदार सिंह पर यौन शोषण के आरोप

भाभी की जिम्मेदारी निभा रही हैं सानिया, शोएब के खास दोस्त की पत्नी को दी बधाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज