LIVE NOW

Sports News, Live News: जानिए खेल की बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

Today Sports News, Live Updates: अब आपको सिर्फ एक ही क्लिक में क्रिकेट, फुटबॉल, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, रेसलिंग, एथलेटिक्‍स, टेबल टेनिस, कबड्डी, टेनिस, शूटिंग, गोल्‍फ आदि खेलों से जुड़ी हर खबर यहां पर मिल जाएगी

Hindi.news18.com | August 31, 2020, 9:10 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated August 31, 2020

हाइलाइट्स

9:10 pm (IST)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.
 

इंग्लैंड की टी20 टीम
ऑयन मॉर्गन (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कर्रन, टॉम कर्रन, जो डेनली, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, आदिल रशीद और मार्क वुड.

इंग्लैंड की वनडे टीम
जोफ्रा आर्चर, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कर्रन, टॉम कर्रन, आदिल रशीद, जो रूट, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

8:20 pm (IST)

देश के पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न से सम्मानित प्रणब मुखर्जी का सोमवार को निधन हो गया. प्रणब मुखर्जी दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल (आर एंड आर) अस्पताल में भर्ती थे. 10 अगस्त को प्रणब मुखर्जी की सर्जरी की गई थी. प्रणब मुखर्जी के दिमाग में क्लॉटिंग थी और उन्हें इस दौरान कोरोना भी हुआ था. प्रणब मुखर्जी के निधन पर देशभर में शोक का माहौल है. भारतीय क्रिकेटर्स और खेल के बड़े-बड़े दिग्गजों ने देश के इस बड़े राजनेता के निधन पर शोक व्यक्त किया.

7:20 pm (IST)

सुरेश रैना की चेन्नई सुपरकिंग्स से गैरमौजूदगी पर गौतम गंभीर ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि इससे धोनी की टीम पर कोई असर नहीं पड़ता दिखेगा. गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के खास शो में कहा, 'सुरेश रैना ने आईपीएल के हर सीजन में काफी रन बनाए हैं. चाहें वो चेन्नई के लिए खेले या गुजरात लायंस का हिस्सा रहे, उन्होंने खूब रन बनाए. हालांकि चेन्नई की टीम को उनके जाने से ज्यादा नुकसान नहीं होगा. क्योंकि चेन्नई के पास अच्छे बल्लेबाज मौजूद हैं. चेन्नई की टीम में अंबति रायडू, केदार जाधव जैसे बल्लेबाज हैं. उनके पास इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेटरों की अच्छी खासी तादाद है. खुद धोनी भी उस टीम में हैं. रैना का जाना बड़ा नुकसान है लेकिन इतना भी बड़ा नहीं जितना हम लोग सोच रहे हैं.'

7:20 pm (IST)

सुरेश रैना के आईपीएल 2020 छोड़ने के मामले में अब एक नया ट्विस्ट आया है. चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन अब सुरेश रैना पर दिये बयान से पलटते दिख रहे हैं. एन श्रीनिवासन ने रविवार को रैना के आईपीएल छोड़ने के बाद कहा था कि खिलाड़ियों के सिर पर कामयाबी चढ़ जाती है और जल्द ही उन्हें 11 करोड़ रुपये की बड़ी रकम याद आएगी. हालांकि अब श्रीनिवासन ने अब नया बयान देते हुए कहा है कि उनके बयान को मीडिया ने गलत तरीके से पेश किया है और उन्होंने रैना के लिए कभी भी ऐसा नहीं कहा. 

7:20 pm (IST)

सुरेश रैना के आईपीएल 2020 छोड़ने के मामले में अब एक नया ट्विस्ट आया है. चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन अब सुरेश रैना पर दिये बयान से पलटते दिख रहे हैं. एन श्रीनिवासन ने रविवार को रैना के आईपीएल छोड़ने के बाद कहा था कि खिलाड़ियों के सिर पर कामयाबी चढ़ जाती है और जल्द ही उन्हें 11 करोड़ रुपये की बड़ी रकम याद आएगी. हालांकि अब श्रीनिवासन ने अब नया बयान देते हुए कहा है कि उनके बयान को मीडिया ने गलत तरीके से पेश किया है और उन्होंने रैना के लिए कभी भी ऐसा नहीं कहा. 

5:17 pm (IST)

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान की हार के बाद अपने यूट्यूब चैनल पर कप्तान बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल खड़े किये. अख्तर ने बाबर आजम को असुरक्षा का भाव रखने वाला कप्तान बताया. अख्तर ने कहा कि बाबर को ये नहीं पता कि उन्हें करना क्या है. शोएब अख्तर बोले, 'बाबर आजम की कप्तानी में नासमझी दिखाई दी, उनके अंदर असुरक्षा का भाव दिखा. ऐसा लगा कि उन्हें पता ही नहीं करना क्या है. मैदान के बाहर से उन्हें पर्चियां दी जा रही थी. मैदान के अंदर उन्हें दो-तीन खिलाड़ी समझा रहे थे.'

5:16 pm (IST)

इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. मॉर्गन पिछले 10 टी20 मैचों से अलग ही फॉर्म में चल रहे हैं. वो इस दौरान 29 छक्के लगा चुके हैं. छक्कों की ये संख्या उनके करियर के कुल छक्कों का  26.3% है. 2019 की गर्मियों से मॉर्गन का बल्ला आग उगल रहा है. उन्होंने 66.28 की औसत से 460 रन बनाए हैं जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं. उनका स्ट्राइक रेट 186.34 रहा है. 

5:16 pm (IST)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी 20 इंटरनेशनल मैच के दौरान हेड कोच और सेलेक्टर मिस्बाह-उल-हक की नकारात्मक हाव भाव दिखाने के लिये आलोचना की. इंग्लैंड का स्कोर जब बिना किसी नुकसान के 65 रन था तब मिस्बाह अपना एक हाथ चेहरे और सिर पर रख कर निराश दिख रहे थे. इंजमाम ने कहा कि जब टीम मैदान में संघर्ष कर रही होती है तब इस तरह की प्रतिक्रियाएं टीम को नकारात्मक संदेश देती हैं .

3:42 pm (IST)

कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाज नीतीश राणा ने कहा कि अपने प्रेरणादायी बातों के लिए मशहूर माइक होर्न की बातें सुनने के बाद उन्होंने असफलता को आत्मसात करना सीखा और तेज गेंदबाजों का सामना करने का डर दूर करने में सफल रहे. होर्न ने 2011 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम और 2014 की विश्व कप विजेता जर्मन फुटबॉल टीम के साथ काम किया था. पिछले कुछ वर्षों से वह इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी नाइटराइडर्स से भी जुड़े रहे.

 

3:41 pm (IST)

 मैसुर एक्‍सप्रेस के नाम से मशहर जवागल श्रीनाथ  ने दुनिया को अपनी रफ्तार का दम दिखाया. 1991 में पाकिस्‍तान के खिलाफ डेब्‍यू करने वाले जवागल ने 12 साल भारत का प्रतिनिधित्‍व किया. जवागल यकीनन भारत के पहले तेज गेंदबाज हैं. दिग्‍गज गेंदबाज आज अपना 51वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. जवागल एक बार 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भी गेंद फेंक चुके हैं. 27 जनवरी 1997 को जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ जवागल ने तूफान की रफ्तार वाली एक गेंद फेंकी थी, जिसे स्‍पीडोमीटर पर 157 किलोमीटर प्रति घंटा रिकॉर्ड किया गया. वह क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में जहीर खान के साथ संयुक्‍त रूप से सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. उन्‍होंने 1992, 1996, 1999 और 2003 वर्ल्‍ड कप में कुल 44 विकेट लिए.

LOAD MORE
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण खेल के मैदानों पर लगे ताले अब खुलने लगे हैं. खेल के मैदान भी खिलाड़ियों से गुलजार होने लगे हैं. वहीं करीब चार महीने खेल की दुनिया से दूर रहे फैंस को भी अब इस दुनिया को फिर से जीने का मौका मिल गया है. भले ही फैंस स्‍टेडियम में नहीं जा सकते, मगर तमाम प्‍लेटफॉर्म के जरिए वो इस दुनिया से जुड़ी पल पल की घटना के बारे में जानने की कोशिश कर रहे हैं, इसके बारे में पढ़ना चाहते हैं.

इसीलिए अब आपको सिर्फ एक ही क्लिक में खेल की दुनिया से जुड़ी तमाम जानकारी यहां मिल जाएगी. फिर चाहे क्रिकेट मैच हो या फुटबॉल या फिर बैडमिंटन, बॉक्सिंग, रेसलिंग, एथलेटिक्‍स, टेबल टेनिस, कबड्डी, टेनिस, शूटिंग, गोल्‍फ आदि खिलाड़ियों का कैंप में वापस लौटना, ट्रेनिंग शुरू करना या फिर खास बातचीत हो. सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों की मस्‍ती, मैदान पर टीमों का तकरार सब कुछ आप यहां सिर्फ एक क्लिक से ही जान सकते हैं

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज