Home /News /sports /

एलिसन फेलिक्स ने 35 साल की उम्र में पांचवीं बार ओलंपिक में बनाई जगह

एलिसन फेलिक्स ने 35 साल की उम्र में पांचवीं बार ओलंपिक में बनाई जगह

 फेलिक्स की नजरें 10वें ओलंपिक पदक पर टिकी हैं (PIC: AP)

फेलिक्स की नजरें 10वें ओलंपिक पदक पर टिकी हैं (PIC: AP)

एक बेटी की मां फेलिक्स के पास ओलंपिक में 10वां पदक जीतने का मौका होगा और अगर वह ऐसा करने में सफल रहती हैं तो खेलों के इतिहास की सबसे सफल महिला ट्रैक एथलीट के रूप में जमैका की मार्लिन ओटे की बराबरी कर लेंगी.

    युगेन (अमेरिका). दिग्गज धाविका एलिसन फेलिक्स ने 35 साल की उम्र में पांचवीं बार ओलंपिक में जगह बनाई. फेलिक्स की नजरें 10वें ओलंपिक पदक पर टिकी हैं. फेलिक्स 400 मीटर स्पर्धा में हिस्सा लेंगी. उन्होंने ट्रायल में दूसरे स्थान पर रहते हुए ओलंपिक टीम में जगह बनाई. एक बेटी की मां फेलिक्स के पास ओलंपिक में 10वां पदक जीतने का मौका होगा और अगर वह ऐसा करने में सफल रहती हैं तो खेलों के इतिहास की सबसे सफल महिला ट्रैक एथलीट के रूप में जमैका की मार्लिन ओटे की बराबरी कर लेंगी.

    अमेरिकी ट्रैक ट्रायल में फेलिक्स एक समय पांचवें स्थान पर पिछड़ी हुई थी, लेकिन इसके बाद जोरदार वापसी करते हुए दूसरा स्थान हासिल करने में सफल रहीं. फेलिक्स ने 50.02 सेकेंड का समय लिया और वह क्वानेरा हायेस से 0.24 सेकेंड पीछे रही. उनसे 0.01 सेकेंड पीछे वेडलिन योनाथास ने तीसरा स्थान हासिल किया.



    फेलिक्स ने रविवार की स्पर्धा के बाद कहा, ''यह मेरे लिए बेहद गौरवपूर्ण पल है. मैंने इसके लिए काफी मेहनत की है. कई बार मैं सुनिश्चित नहीं थी कि यह संभव होगा या नहीं. मुझे चुनौती पेश करने और किसी तरह टीम में जगह बना पाने पर गर्व है.''

    Tags: Allyson Felix, Tokyo Olympics

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर