Home /News /sports /

पुरुषों के मैच के लिए पटाखे जलाने के लिए रोक दिया गया महिलाओं का मैच, मैदान से खिलाड़ियों को किया बाहर

पुरुषों के मैच के लिए पटाखे जलाने के लिए रोक दिया गया महिलाओं का मैच, मैदान से खिलाड़ियों को किया बाहर

केंट यूनिवर्सिटी में चल रहे मैच के दौरान मैदान से बाहर आ गए खिलाड़ी

केंट यूनिवर्सिटी में चल रहे मैच के दौरान मैदान से बाहर आ गए खिलाड़ी

यूएस (US) की केंट यूनिवर्सिटी (Kent University) में चल रहा महिला हॉकी मैच (Women Hockey) पास में चल रहे फुटबॉल मैच के फायरवर्क्स के लिए रोक दिया गया

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    महिला और पुरुषों के बीच भेदभाव खेल में किस तरह हावी है इसका उदाहरण हाल ही में देखने को मिला. यूएस (US) के ओहियो की केंट  यूनिवर्सटी (Kent University) में हाल ही में महिला हॉकी टीम (Women Hockey Team) का मैच रोके जाने के बाद सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया. मैच रोके जाने की वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

    केंट यूनिवर्सटी में टेंपल यूनिवर्सिटी (Temple University) और मेन (MAIN University) फील्ड हॉकी टीम का गोलरहित मैच ओवरटाइम में गया जिसके बाद भी विजेता का फैसला नहीं हो पाया. हालांकि मैच को दूसरे ओवरटाइम में भेजने के बजाए आधिकारियों ने मैच को रोक दिया और खिलाड़ियों को फील्ड से बाहर जाने को कहा. इसके साथ ही साफ किया कि अब मैच सात घंटे बाद ही पूरा हो पाएगा.

    खिलाड़ियों को मैदान से बाहर किया

    हालांकि इसके बाद दोनों टीमों के कोच को इसकी वजह पता चली. आधिकारियों ने यह फैसला फायर मार्शल के कहने पर किया. दरअसल मैदान के पास फुटबॉल स्टेडियम में केंट स्टेट फुटबॉल मुकाबला होना था. मुकाबला शुरू होने से पहले फायरवर्कस होने थे जो केंट यूनिवर्सिटी के उसी मैदान से होने थे जहां मैच खेला जा रहा था.

    मेन की कप्तान ने ट्विटर पर निकाला गुस्सा

    सोमवार को हुई प्रेस कॉफ्रेंस में मेन टीम की कप्तान रिले फील्ड ने कहा जब उन्हें यह पता चला तो उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों की ओर देखा और पूछा क्या यह मजाक है. उन्होंने कहा, 'यह बहुत गलत और दुख होता है कि आपके जेंडर की वजह से आपके खेल का नीचा दिखाया जाता है. हम किसी भी पुरुष टीम के जैसी ही मेहनत करते हैं, मैं जानती हूं वो भी बहुत मेहनत करते हैं.' रिले ने फायरवर्क्स की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया और लिखा कि, 'इन फायरवर्क्स के कारण हमारा खेल रोक दिया गया'.



    सोशल मीडिया पर इसकी काफी अलोचना हुई और इसके बाद केंट स्टेट फील्ड हॉकी ने ट्वीट किया कि उन्हें मैच के इस तरह रोके जाने का दुख है लेकिन उन्होंने यह खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए किया.


    नेशनल फील्ड हॉकी कोच एसोसिएशन ने इसकी आलोचना करते हुए कहा, 'हम नहीं समझ पा रहे हैं कि यूनिवर्सिटी दिन के समय के फायरवर्क्स को एक हॉकी मैच से ज्यादा अहमियत कैसे दे सकती है. खिलाड़ियों की मेहनत बहुत अहम है. केंट युनिवर्सिटी का यह कदम महिला खिलाड़ियों को बहुत गलत संदेश दे रहा है.'

    कपिल देव होंगे हरियाणा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के पहले चांसलर, सरकार का ऐलान

     

    Tags: Football, Football news, Hockey, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर