Home /News /sports /

लॉकडाउन के बीच इलाज को तरस रहा था ओलिंपियन, मदद के लिए आगे आया साई

लॉकडाउन के बीच इलाज को तरस रहा था ओलिंपियन, मदद के लिए आगे आया साई

लिंबा राम लंबे समय से बिस्तर पर है

लिंबा राम लंबे समय से बिस्तर पर है

तीन बार के ओलिंपियन आर्चर लिंबा राम (Limba Ram) का एम्स में इलाज चल रहा था.

    नई दिल्ली. भारतीय तीरंदाजी संघ ने शनिवार को कहा कि तीन बार के ओलिंपियन लिंबा राम (Limba Ram) के इलाज के लिये वह खेल मंत्रालय से संपर्क में है . 47 वर्ष के लिंबा राम (Limba Ram) के दोनों पैरों में सूजन आ गई है . उन्हें कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण लॉकडाउन के बीच इंजेक्शन नहीं दिये जा सके हैं . लिंबा और उनकी पत्नी मेरियन जेनी एक साल से दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में रह रहे हैं.

    साई के मिलकर लिंबा की मदद कर रही है आर्चरी फेडरेशन
    तीरंदाजी संघ के महासचिव प्रमोद चंदूरकर ने कहा ,‘मैंने संघ के अध्यक्ष अर्जुन मुंडा को तुरंत उनकी हालत के बारे में बता दिया था . हमारी टीम उनके संपर्क में है और हम इंतजाम कर रहे हैं.’ बार्सिलोना ओलिंपिक (Barcelona Olympic) 1992 में कांस्य पदक जीतने के करीब पहुंचे लिंबा का एम्स में इलाज चल रहा था. अब वह जीबी पंत अस्पताल में इलाज करा रहे हैं . चंदूरकर ने कहा ,‘उनके लिये नियमित तौर पर बाहर जाकर इलाज करा पाना संभव नहीं है . हमने खेल मंत्रालय से उनके उपचार की वैकल्पिक व्यवस्था कराने को कहा है.’

    कोच के तौर पर भी लिंबा काफी सफल रहे हैं और उनके मार्गदर्शन में भारत ने 2010 दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में तीन स्वर्ण , एक रजत और चार कांस्य पदक जीते . उनके कोच रहते ही भारतीय रिकर्व तीरंदाज नंबर एक की रैंकिंग तक पहुंचे . लंदन ओलंपिक में भारत की नाकामी के बाद उनके अनुबंध का नवीनीकरण नहीं किया गया.

    लिंबा की पत्नी ने लगाई थी गुहार
    इससे पहले लिंबा राम की पत्नी जेनी ने गुहार लगाई है कि उनके पति को इंजेक्शन लगाने के लिए लैब ब्वाय भेज दिया जाए, साथ ही किसी तरह डॉक्टर लिंबा को हॉस्टल में आकर देख लें. लिंबा की पत्नी के मुताबिक उनके पति को न्यूरोसिस्टसरकोसिस होने का खुलासा इसी माह आई एमआरआई की रिपोर्ट में हुआ है. रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि उनके शरीर में एक तरह का मेटल फैल रहा है, जिससे उनके शरीर और दिमाग में धीरे-धीरे जहर फैलता जा रहा है.

    Love Story : जीनत अमान के बोल्ड अंदाज पर फिदा इमरान खान, परवान चढ़ने के बाद यूं बुझ गई प्यार की शमां

    कोरोना के खौफ के बीच इस दिग्‍गज क्रिकेटर को मिली खुशखबरी, दूसरी बार बने पिता

    Tags: Barcelona, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर