भारतीय एथलेटिक्स फेडरेशन का बड़ा फैसला, सितंबर से शुरू होगा नया सत्र!

भारतीय एथलेटिक्स फेडरेशन का बड़ा फैसला, सितंबर से शुरू होगा नया सत्र!
नई दिल्ली. भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि गोवा में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले 36वें राष्ट्रीय खेल कोरोना वायरस की वजह से अनिश्तिकाल के लिए स्थगित कर दिये गये हैं.

एएफआई (AFI) की योजना समिति के चेयरमैन ललित भनोट (Lalit Bhanot) ने इस ऑनलाइन बैठक के बाद किया ऐलान

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (AFI) ने शनिवार को घोषणा की कि वह 2020 सत्र के टूर्नामेंट सितंबर में शुरू कर सकता है, बशर्ते तब तक कोविड-19 (Covid-19) महामारी से पैदा हुआ स्वास्थ्य संकट खत्म हो जाये. यह फैसला राष्ट्रीय खेल महासंघों (NSF) की पहली ऑनलाइन बैठक के दौरान लिया गया जो सरकार के दिशानिर्देशों पर भी निर्भर करेगा.

इस महामारी से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल संस्थाओं को अपनी प्रतियोगितायें स्थगित या रद्द करने पर मजबूर होना पड़ा. इस संभावित कैलेंडर के अनुसार सत्र 12 सितंबर से पहली इंडियन ग्रां प्री (Indian Grand Prix) से शुरू हो सकता है जबकि तीन सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप - ओपन नेशनल्स, फेडरेशन कप और अंतरराज्यीय प्रतियोगिता - को 20 सितंबर से शुरू कराकर दो महीने के अंदर कराया जायेगा.

एएफआई की योजना समिति के चेयरमैन ललित भनोट ने इस ऑनलाइन बैठक के दौरान कहा, ‘हमने दो चरण में टूर्नामेंट की योजना बनायी थी लेकिन अब इसे एक चरण में ही और वो भी विलंब चरण में करना होगा. ’ इस बैठक में भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) अध्यक्ष नरिंदर बत्रा (Narinder Batra) ने भी हिस्सा लिया.



खिलाड़ियों के लिए सरकार से अनुमति मांगेगे बत्रा
भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने शनिवार को कहा कि वह सरकार से फिर से अनुरोध करेंगे कि वे देश के प्रमुख खेल केंद्रों में फंसे राष्ट्रीय शिविर के खिलाड़ियों को बाहर अभ्यास करने की मंजूरी दे. कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण देशभर में जारी लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में राष्ट्रीय शिविर के खिलाड़ी खेल केंद्रों में फंसे है.

बत्रा ने कहा कि आईओए ने पहले इस संबंध में सरकार से अनुरोध किया था लेकिन सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली. एनआईएस (राष्ट्रीय खेल संस्थान)-पटियाला के कुछ खिलाड़ियों ने खेल मंत्रालय को भी लिखा था कि वे सरकार के सामाजिक दूरी के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए बाहर प्रशिक्षण करने की अनुमति दें. बत्रा ने कहा ,‘मेरा मानना है कि सितंबर . अक्टूबर तक कोरोना का उपचार तलाश लिया जायेगा. हमें इसी तरह से तैयारी करनी है कि अगले साल ओलिंपि होंगे.’ बत्रा ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक महासंघ के अध्यक्ष के रूप में उनका कार्यकाल अगले साल जून तक बढा दिया गया है क्योंकि इस साल अक्टूबर में होने वाले चुनाव अब अगले साल जून में होंगे.

जब एक साथ खेलने वाले आए एक दूसरे के खिलाफ, तो शुरू हुई हॉकी की सबसे बड़ी 'जंग'

Sunday Special: सेक्स से लेकर खिलाड़ियों के करीब आने पर होगा बैन, जानिए कोरोना वायरस के बाद कैसे बदल जाएगा फुटबॉल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading