लाइव टीवी

हैदराबाद गैंगरेप: हिना सिद्धू की अमित शाह से मांग- देश की हर महिला को मिले हथियार रखने की इजाजत

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 9:33 PM IST
हैदराबाद गैंगरेप: हिना सिद्धू की अमित शाह से मांग- देश की हर महिला को मिले हथियार रखने की इजाजत
हिना सिद्दू ने गृह मंत्रालय से कहा कि देश की सभी महिलाओं को लाइसेंस प्राप्त हथियार रखना अनिवार्य किया जाए.

हैदराबाद गैंगरेप और हत्‍या के मामले (Hyderabad Gangrape and Murder Case) पर हिना सिद्धू ( Heena Sidhu) ने कहा कि हम सुरक्षित महसूस करना चाहते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 9:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूरा देश इस समय हैदराबाद (Hyderabad Horror) की घटना को लेकर आक्रोश में है. बीते दिनों हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर के सा‌थ जो दरिंदगी हुई, उसका पूरे देश में विरोध हो रहा है. लोग आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं. देश के हर कोने में रैलियां निकाली जा रही है. कैंडल मार्च निकाले जा रहे हैं. सेलिब्रिटीज भी इस घटना को लेकर गुस्से से भरे बैठे हैं. जिसके बाद भारत की स्‍टार निशानेबाज हिना सिद्दू (Heena Sidhu) ने देश में महिलाओं के साथ हो रही इस प्रकार की घटना को लेकर गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से अपील की है कि वे देश की हर एक महिला के लिए लाइसेंस प्राप्त हथियार अनिवार्य करें.

heena sidhu, Hyderabad Horror, amit shah, Hyderabad, हिना सिद्दू, हैदराबाद हॉरर, हैदराबाद गैंगरेप, स्पोर्ट्स न्यूज

काम से सुरक्षित घर आ सकें
दुनिया की नंबर एक पिस्टल शूटर रह चुकीं सिद्धू ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं गृह मंत्रालय और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से निवेदन करती हूं कि वह लाइसेंसी हथियारों संबंधी अ‌धिनियम में संशोधन करने की बजाय देश की हर महिला के लिए लाइसेंस और लाइसेंस प्राप्त ह‌थियार अनिवार्य करें. सोशल मीडिया पर सिद्धू की इस अपील का काफी लोगों ने समर्थन भी किया. साथ ही लोगों ने इसमें लड़कियों को सेल्फ डिफेंस ‌सिखाने की भी अपील की है.

heena sidhu, Hyderabad Horror, amit shah, Hyderabad, हिना सिद्दू, हैदराबाद हॉरर, हैदराबाद गैंगरेप, स्पोर्ट्स न्यूज

हिना ने थोड़ी देर बाद एक ओर ट्वीट किया और उनकी अपील पर हो रहे समर्थन के साथ- साथ उठने वाले सवालों का भी जवाब दिया. हिना ने कहा ‌कि लाइसेंस प्राप्त ह‌थियार समस्या नहीं है. हम सुरक्षित महसूस करते हुए हर जगह जाना चाहते हैं, अपने काम पर जा सके और सुरक्षित घर वापस आ सके. हम सिर्फ इस काबिल होना चाहते हैं कि खुद का बचाव कर सके, क्योंकि फोर्स और पुलिस इसके लिए तैयार नहीं है.

BallondOr: लियोनल मेसी ने जीता बैलोन डि ओर, रचा इतिहास
Loading...

बड़ी खबर : 30 साल के करियर के बाद 46 साल के लिएंडर पेस अब लेंगे संन्यास!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 8:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...