विराट कोहली के डेब्यू के बाद से भारत को नहीं हरा पाया है श्रीलंका, 11 साल से है सीरीज जीतने का इंतजार

विराट कोहली ने पिछले 10 साल में सबसे ज्‍यादा अर्धशतक लगाने में भी बाकी सभी बल्‍लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है.

विराट कोहली (Virat Kohli) के डेब्यू के बाद से अब तक दोनों टीमों के बीच 18 सीरीज खेली जा चुकी हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय टीम (Indian Team) नए साल की शुरुआत श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टी-20 सीरीज से करेगी. दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी (Guwahati) में खेला जाएगा. मैच के लिए श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम भारत पहुंच चुकी है. भारत के खिलाफ तीन मैचों की इस सीरीज के लिए श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम में ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज की वापसी हुई है. भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में उतरेगी.

    साल 2008 में हुआ था विराट कोहली का डेब्यू
    कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में भारत (India) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पिछली टी-20 सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी. विराट कोहली (Virat Kohli) ने 2008 में श्रीलंका के खिलाफ ही सीनियर टीम में डेब्यू किया था. 18 अगस्त 2008 को श्रीलंका के दामबूला में पहली बार टीम इंडिया के लिए वह मैदान पर उतरे थे. तबसे लेकर अब तक दोनों टीमों के बीच 18 सीरीज खेली जा चुकी हैं.

    Kolkata: Indian Skipper Virat Kohli acknowledges the crowd after scoring a century on the second day of the 1st pink-ball day/night cricket test match between India and Bangladesh, at Eden Gardens in Kolkata, Saturday, Nov. 23, 2019
    भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज हैं.


    12 सालों में रहा है भारत का वर्चस्व
    भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच 2008 से लेकर अब तक कुल पांच टेस्ट सीरीज खेली गई हैं. इस पांच टेस्ट सीरीज में से भारत ने चार में जीत हासिल की वहीं एक सीरीज ड्रॉ रही. वनडे सीरीज में भारत का वर्चस्व रहा है. दोनों टीमों के बीच कोहली के डेब्यू के बाद से सात सीरीज खेली गई हैं और सातों सीरीज भारत ने अपने नाम की है.

    virat kohli stats, virat kohli records, virat kohli career, virat kohli 2010 2019 records, virat kohli news, विराट कोहली रिकॉर्ड, विराट कोहली बल्‍लेबाजी, विराट कोहली करियर, विराट कोहली 10 साल आंकड़े, विराट कोहली न्‍यूज
    विराट कोहली ने पिछले 10 साल में सबसे ज्‍यादा अर्धशतक लगाने में भी बाकी सभी बल्‍लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है.


    भारत और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच टी-20 सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज से पहले कोहली के रहते छह टी-20 सीरीज खेली गई है. यहां भी भारत का दम दिखता है. उन्होंने छह सीरीज में से पांच सीरीज जीती है और उसमें से एक सीरीज ड्रॉ रही है. कुल मिलाकर बात करें तो श्रीलंका अब तक 18 में से कोई सीरीज नहीं जीत पाया है वहीं वह 16 सीरीज हारी है.

    भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का शेड्यूल
    पहला टी20 मैच - पांच जनवरी- गुवाहाटी
    दूसरा टी20 मैच - सात जनवरी - इंदौर
    तीसरा टी20 मैच - 10 जनवरी -पुणे

    अपनी जीत से खुद ही हैरान हैं ग्रैंडमास्टर हंपी, कहा-हमेशा दावेदार रही जीती नहीं

    ओलिंपिक क्वालिफिकेशन में आठवें स्थान पर मीराबाई चानू, जेरेमी अब भी काफी पीछे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.