लाइव टीवी

World Boxing Championship: मंजू रानी और जमुना बोरो के बाद लवलिना भी सेमीफाइनल में, भारत के चार पदक पक्के

News18Hindi
Updated: October 10, 2019, 6:10 PM IST
World Boxing Championship: मंजू रानी और जमुना बोरो के बाद लवलिना भी सेमीफाइनल में, भारत के चार पदक पक्के
मंजू रानी सेमीफाइनल में पहुंच गई है

दिन की शुरुआत में छह बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरीकॉम (Mary Kom) ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, और देश के लिए पहला मेडल पक्का किया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 6:10 PM IST
  • Share this:
भारत की बॉक्सर मंजू रानी (Manju Rani) और जमुना बोरो (Jamuna Boro) और लवलिना ने रूस के उलान उद में चल रही एआईबीए वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप (AIBA World Boxing Championship) में गुरुवार को सेमीफाइनल में पहुंच गईं. इसके साथ ही उन्होंने देश के लिए चार मेडल पक्के किए. दिन की शुरुआत में छह बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरीकॉम (Mary Kom) ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.

मंजू रानी टॉप सीड किम को हराया
मंजू रानी ने 48 किग्रा वर्ग के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में नॉर्थ कोरिया की किम हयांग को 4-1 से मात दी और मेडल पक्का किया. टूर्नामेंट में छठी वरीयता प्राप्त मंजू रानी ने टॉप वरीय किम को मात दी. दोनों की बाउट बेहद आक्रमक थी. मंजू अब सेमीफाइनल मुकाबले में थाईलैंड की चुथामत रकसत का सामना करेंगी यह मुकाबला 12 अक्टूबर को खेला जाएगा. मंजू रानी पहले राउंड में बाई मिला था. इसके बाद प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले में उन्होंने वेनेजुएला की रोजस सेडेनो को मात दी थी और क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था.

पहली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप खेल रही हैं जमुना

वर्ल्ड चैंपियनशिप में पहली बार खेलने उतरी जमुना बोरो ने पहली ही बार में देश के लिए मेडल जीतने का अपना सपना पूरा किया. जमुना बोरो ने जर्मनी की उर्सला गोटोब को 54 किग्रा वर्ग के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में 4-1 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. उनकी जीत के साथ ही भारत का तीसरा मेडल पक्का हो गया. बोरो की मां सब्जी बेचकर गुजारा करती हैं लेकिन उन्होंने इस साल इंडिया ओपन में गोल्ड मेडल जीतकर अपनी प्रतिभा की बानगी पेश की. उन्होंने 2015 युवा वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

पिछली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ड मेडल जीतने वाली लवलिना बोरोगेहेन ने लगातार दूसरी बार देश के लिए मेडल पक्का किया. लवलिना ने 69 किग्रा वर्ग में उन्होंने पौलेंड की कैरोलिना कोसजेलस्का को 4-1 से मात दी.

मैरीकॉम ने रचा इतिहास, 7वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने से सिर्फ दो कदम दूर, VIDEO
Loading...

इस अनजान खिलाड़ी ने 33 टी-20 मैचों में की धोनी के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 4:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...