Home /News /sports /

alcohol to be banned in stands inside stadiums for fifa world cup 2022 in qatar according to media reports

FIFA WC के दौरान फैंस का मैच देखने का मजा हो सकता है किरकिरा, लग सकती है बड़ी पाबंदी

कतर में होने वाले फु़टबॉल विश्व कप में फैंस का मैच देखने का मजा किरकिरा हो सकता है. (PC-Kenneth Roth Twitter)

कतर में होने वाले फु़टबॉल विश्व कप में फैंस का मैच देखने का मजा किरकिरा हो सकता है. (PC-Kenneth Roth Twitter)

कतर में इस साल होने वाले फुटबॉल विश्व कप के दौरान फैंस का मजा किरकिरा हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि स्टेडियम के भीतर शराब ले जाने की पूरी तरह मनाही हो सकती है. स्टेडियम के बाहर जरूर इसकी अलग से व्यवस्था पर विचार किया जा रहा है. लेकिन, फैंस स्टेडियम में मैच के दौरान अपनी सीट पर अल्कोहल नहीं ले जा सकेंगे. बता दें कि फुटबॉल विश्व कप 21 नवंबर से 18 दिसंबर तक चलेगा.

अधिक पढ़ें ...

दोहा. बीयर पीते हुए फुटबॉल मैचों का स्टेडियम में लुत्फ उठाने के इच्छुक प्रशंसकों के लिये यह खबर निराशाजनक हो सकती है कि मुस्लिम बहुल कतर के विश्व कप स्टेडियमों में उन्हें सिर्फ अल्कोहल रहित पेय पदार्थ ही सीट पर ले जाने की अनुमति मिलने की संभावना है. फीफा और कतर विश्व कप के आयोजक नवंबर में होने वाले विश्व कप के दौरान स्टेडियम में पेय पदार्थ को लेकर अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं.

फरवरी 2021 से स्टेडियम के ‘हॉस्पिटेलिटी पैकेज’ बिक रहे हैं, जिनमें प्रीमियम पेय पदार्थ परोसे जाने का विकल्प है. लेकिन आठ आयोजन स्थलों पर अधिकांश दर्शकों को पेय पदार्थ परोसने को लेकर नीति अभी बनाई नहीं गई है. विश्व कप के 92 साल के इतिहास में पहली बार इसका आयोजन मुस्लिम बहुल देश में हो रहा है जहां शराब पर बैन है.

आयोजन समिति से जुड़े एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया, “स्टेडियम में, योजनाओं को अभी भी अंतिम रूप दिया जा रहा है, लेकिन मौजूदा चर्चा फैंस को स्टेडियम में प्रवेश से पहले और बाहर जाने पर बीयर पीने की अनुमति देने की है, लेकिन मैच के दौरान स्टेडियम के अंदर बीयर नहीं परोसी जाएगी.”

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने कतर विश्व कप की तैयारियों से जुड़े एक दस्तावेज के हवाले से यह बताया कि कैसे आयोजन समिति 12 लाख से अधिक फुटबॉल फैंस को संभालेगी, जिसमें से ज्यादातर मैच के दौरान बिना किसी प्रतिबंध के बीयर पीने के आदी हैं.

Tags: FIFA, Fifa World Cup 2022, Qatar, Sports news

अगली ख़बर