कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए BAI ने घरेलू टूर्नामेंट किए स्थगित, रूस ओपन और इंडोनेशिया मास्टर्स रद्द

कोरोना की वजह से घरेलू टूर्नामेंट स्थगित  रूस ओपन और इंडोनेशिया मास्टर्स रद्द
(Representative Photo)

कोरोना की वजह से घरेलू टूर्नामेंट स्थगित रूस ओपन और इंडोनेशिया मास्टर्स रद्द (Representative Photo)

बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 से जुड़ी पाबंदियों के कारण दो सुपर 100 बैडमिंटन टूर्नामेंटों रूस ओपन 2021 और इंडोनेशिया मास्टर्स को रद्द कर दिया गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अप्रैल और मई में होने वाले सभी घरेलू टूर्नामेंटों को सोमवार को स्थगित करने का फैसला किया है. वहीं, बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 से जुड़ी पाबंदियों के कारण दो सुपर 100 बैडमिंटन टूर्नामेंटों रूस ओपन 2021 और इंडोनेशिया मास्टर्स को रद्द कर दिया गया है.

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों से चिंतित बीएआई ने सभी हितधारकों को प्रतियोगिताएं स्थगित करने को कहा है. इस महीने बेंगलुरु में 18 से 25 अप्रैल तक सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट का आयोजन होना था. मई में हैदराबाद में जूनियर और सब जूनियर टूर्नामेंट होने थे जबकि विभिन्न स्थलों पर होने वाले अन्य टूर्नामेंटों को भी स्थगित कर दिया गया है.

हरमनप्रीत सिंह बोले, अर्जेंटीना दौरे से ओलंपिक के लिए लय हासिल करने की कोशिश

सभी मान्यता प्राप्त राज्य इकाइयों को भेजे पत्र में बीएआई के सचिव अजय कुमार सिंघानिया ने लिखा है कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए उन्हें इस तरह का कदम उठाने को बाध्य होना पड़ा. सिंघानिया ने अपने पत्र में लिखा, ‘‘महामारी की मौजूदा स्थिति के कारण खिलाड़ियों, तकनीकी अधिकारियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए अध्यक्ष ने अगले आदेश तब अखिल भारतीय रैंकिंग टूर्नामेंटों को स्थगित करने की सलाह दी है.’’
रूस ओपन और इंडोनेशिया मास्टर्स रद्द

वहीं, बीडब्ल्यूएफ ने बयान में कहा, ‘‘मौजूदा कोविड-19 पाबंदियों और समस्याओं के कारण स्थानीय आयोजकों के पास टूर्नामेंट रद्द करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘रूस के राष्ट्रीय बैडमिंटन महासंघ और बैडमिंटन इंडोनेशिया से सलाह मशविरे और बीडब्ल्यूएफ की सहमति से यह फैसला किया गया.’’ रूस ओपन 20 से 25 जुलाई तक व्लादिवोस्तोक में खेला जाना था जबकि इंडोनेशिया मास्टर्स का आयोजन पांच से 10 अक्टूबर तक होना था.

Tokyo Olympic: 15 सदस्यीय शूटिंग टीम घोषित; मनु भाकर 3 इवेंट में उतरेंगी, चिंकी बतौर रिजर्व खिलाड़ी शामिल



जून में होने वाले कनाडा ओपन को भी रद्द कर दिया गया है. हैदराबाद में 24 से 29 अगस्त तक सुपर 100 टूर्नामेंट हैदराबाद ओपन का आयोजन होना है लेकिन भारत में कोविड-19 से जुड़ी मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह देखना होगा कि इस टूर्नामेंट का आयोजन होगा या नहीं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज