Home /News /sports /

all england 2021 champion malaysian lee zii jia pull out from commonwealth games 2022

कॉमनवेल्थ गेम्स से हटे पूर्व ऑल इंग्लैंड चैंपियन शटलर ली जी जिया, जानिए - वजह

मलेशिया के स्टार शटलर ली जी जिया ने आगामी कॉमनवेल्थ गेम्स से हटने का फैसला किया है. (AFP)

मलेशिया के स्टार शटलर ली जी जिया ने आगामी कॉमनवेल्थ गेम्स से हटने का फैसला किया है. (AFP)

2021 के ऑल इंग्लैंड ओपन चैंपियन शटलर मलेशिया के ली जी जिया ने आगामी कॉमनवेल्थ गेम्स से हटने का फैसला किया है. ली ने इसी साल एशियन चैंपियनशिप और थाईलैंड ओपन में भी गोल्ड मेडल जीता था. उनके हटने से भारत के किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन के लिए बर्मिंघम खेलों में स्वर्ण पदक जीतना थोड़ा आसान हो जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पूर्व ऑल इंग्लैंड चैंपियन ली जी जिया ने अगस्त में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप को ध्यान में रखते हुए अपने कार्यभार प्रबंधन (वर्कलोड मैनेजमेंट) के लिए आगामी राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games) से हटने का फैसला किया है. वर्ल्ड रैंकिंग में 5वें नंबर के मलेशियाई खिलाड़ी के हटने से भारत के किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन के लिए बर्मिंघम खेलों में स्वर्ण पदक जीतना थोड़ा आसान हो जाएगा.

सिंगापुर के वर्ल्ड चैंपियन लोह कीन यू भी दावेदारों में शामिल हैं. 24 साल के जी जिया ने ट्विटर पर पोस्ट किए अपने एक वीडियो में कहा, ‘यह मुश्किल फैसला था क्योंकि इससे पहले भी मैं लगातार 2 टूर्नामेंट में खेला हूं. मुझे थोड़ा आराम की जरूरत है और (इसलिए) मुझे राष्ट्रमंडल और विश्व चैंपियनशिप में से किसी एक का चयन करना था.’

इसे भी देखें, तेजी से बढ़ रही भारत की खेल इंडस्‍ट्री, 2027 तक अब से 5 गुना हो जाएगा कारोबार, IPL का बड़ा रोल

2021 के ऑल इंग्लैंड चैंपियन ने आगे कहा, ‘मैं पहले ही अपनी टीम के सदस्यों से बात कर चुका हूं और हमने वर्ल्ड चैंपियनशिप पर अधिक फोकस करने का फैसला किया है.’ ली ने इसी साल एशियन चैंपियनशिप की पुरुष सिंगल्स स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता था.

ली जी थाईलैंड ओपन-2022 में भी पुरुष सिंगल्स चैंपियन बने थे. राष्ट्रमंडल खेल 28 जुलाई से 8 अगस्त तक बर्मिंघम में होंगे, जबकि वर्ल्ड चैंपियनशिप 22 से 28 अगस्त तक टोक्यो में आयोजित की जाएगी.

Tags: Badminton, Kidambi Srikanth, Malaysia, Sports news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर