All England Championships: तीसरे नंबर की खिलाड़ी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु

पीवी सिंधु ने अकाने यामागुची के खिलाफ शानदार वापसी की  (Photo Credit: pv sindhu1 Instagram)

पीवी सिंधु ने अकाने यामागुची के खिलाफ शानदार वापसी की (Photo Credit: pv sindhu1 Instagram)

पीवी सिंधु ने पहला गेम गंवाने के बाद अकाने यामागुची के खिलाफ शानदार वापसी करते हुए 16-21, 21-16, 21-19 से जीत दर्ज की.

  • Share this:
बर्मिंघम. गत विश्व चैंपियन पीवी सिंधु ने तीसरी वरीयता प्राप्त जापान की अकाने यामागुची को हराकर ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधु ने पहला गेम गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए 16-21, 21-16, 21-19 से जीत दर्ज की. एक घंटे 16 मिनट तक चला मुकाबला जीतकर सिंधु दूसरी बार इस टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंची. अब उनका सामना थाईलैंड की छठी वरीयता प्राप्त पॉर्नपावी चोचुवोंग से होगा. इससे पहले यामागुची के खिलाफ सिंधु का करियर रिकॉर्ड 10- 7 का था, लेकिन पिछले तीन मुकाबलों में उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था. सिंधु ने कहा कि मैं लंबे समय बाद उसके खिलाफ खेल रही थी. शायद आखिरी बार 2019 में खेली थी. उसने भी काफी अभ्यास किया था और यह अच्छा मैच था.

दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने कहा कि पहले गेम में मैने काफी गलतियां की, लेकिन दूसरे गेम से संभल गई. मैच में कई लंबी रैलियां लगी और दूसरा गेम जीतना बहुत जरूरी था. तीसरे गेम में मैने नियंत्रण नहीं खोया और कोच ने काफी सहयोग किया. हर अंक अहम था क्योंकि कोई भी जीत सकता था. मुझे खुशी है कि जीत मेरे नाम रही. ओलिंपिक सिल्‍वर मेडल सिंधु का दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी चोंचुवोंग के खिलाफ रिकॉर्ड 4- 1 का है.

गलतियों को जल्‍द ही सुधारने में कामयाब रही सिंधु

उन्होंने कहा कि मैने यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है और अब फोकस बनाए रखना जरूरी है. पॉर्नपावी अच्छा खेल रही है और मुझे उसके खिलाफ सौ प्रतिशत देना होगा. स्विस ओपन फाइनल खेलने वाली सिंधु ने काफी आक्रामक खेल दिखाया, लेकिन पहले गेम में सहज गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा. यामागाची ने 17- 11 से बढ़त बना ली, लेकिन सिंधु ने वापसी करते हुए अंतर 15- 18 का कर दिया. इसके बाद हालांकि यामागाची ने लगातार अंक लेकर पहला गेम जीत लिया.
ये भी पढ़ें: 

Ind vs Eng: क्‍या इंग्‍लैंड के खिलाफ 5वें टी20 मैच के लिए फिट नहीं हैं विराट कोहली?

Ind vs Eng: आकाश चोपड़ा का बड़ा बयान, कहा- ईशान किशन फिट हुए तो खड़ी हो जाएगी कोहली के लिए 'समस्‍या'



दूसरे गेम में दोनों ने गलतियों के साथ शुरुआत की. सिंधु ने 6-2 की बढ़त बनाई, जो बाद में 8- 4 की हो गई. यामागुची ने दो बार शटल नेट में डाल दी. ब्रेक के बाद सिंधु ने पांच अंक लगातार बनाए और क्रॉसकोर्ट पर शानदार स्मैश लगाकर बढत 19 . 13 की कर ली. इसके बाद यामागुची का एक और शॉट वाइड चला गया और सिंधु ने पांच अंक लेकर वापसी की.

निर्णायक गेम में मुकाबला बराबरी का था और स्कोर 2- 2 से 7-7 हो गया. छोर बदलने के बाद सिंधु ने 14- 10 से बढ़त बनाई, लेकिन यामागुची ने वापसी की और स्कोर 13-15 कर दिया. जापानी खिलाड़ी की सहज गलती से स्कोर 17 - 17 हो गया. सिंधु ने 19- 18 से बढत बनाई जबकि यामागुची का शॉट वाइड चला गया और सिंधु ने मैच प्वाइंट के साथ मैच जीता.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज