लाइव टीवी

All England Championship: पीवी सिंधु की हार के साथ ही खत्म हुआ भारत का अभियान

News18Hindi
Updated: March 14, 2020, 1:24 PM IST
All England Championship: पीवी सिंधु की हार के साथ ही खत्म हुआ भारत का अभियान
पीवी सिंधु ने ओलिंपिक रजत पदक अपने नाम किया है.

पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने विश्व चैंपियनशिप (World Championship) 2019 के फाइनल में नोजोमी ओकुहारा (Nozomi Okuhara) को मात दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2020, 1:24 PM IST
  • Share this:
बर्मिंघम. विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) शुक्रवार को जापान की नोजोमी ओकुहारा (Nozomi Okuhara) से तीन गेम तक चले महिला एकल क्वार्टरफाइनल में हार से ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप से बाहर हो गईं. चौबीस साल की भारतीय खिलाड़ी ने शानदार शुरुआत की लेकिन इसे गंवा बैठीं और 68 मिनट में हार गईं. अंतिम आठ के मुकाबले में ओकुहारा ने सिंधु (PV Sindhu) को 12-21 21-15 21-13 से मात दी.

भारत का अभियान भी टूर्नामेंट में खत्म हो गया
सिंधु की हार से भारत का इस सुपर 1000 टूर्नामेंट में अभियान भी समाप्त हो गया. इस मैच से पहले सिंधु (PV Sindhu) का ओकुहारा पर रिकार्ड 9-7 था. उन्होंने विश्व चैंपियनशिप 2019 के फाइनल में इस जापानी खिलाड़ी केा मात दी थी.

सिंधु ने पहले गेम में 3-0 से बढ़त बनानी शुरू की और इसे 7-2 तक ले गयीं. ओकुहारा ने अंतर कम करने की कोशिश में स्कोर 5-8 कर दिया लेकिन ब्रेक तक सिंधु ने पांच अंक की बढ़त बनाये रखी और ओकुहारा की गलती से जल्द ही 21-12 से इसे जीत लिया.



ओकुहारा ने सिंधु को बैकलाइन पर खिलाकर हासिल की लीड


ओकुहारा ने इसके बाद सिंधु (PV Sindhu) को बैकफुट पर रखने की कोशिश की और 5-2 से बढ़त बना ली और फिर उन्होंने तेज रैलियों से भारतीय को गलतियां करने पर मजबूर करते हुए इसे 7-3 कर दिया. हालांकि सिंधु ने ओकुहारा की अनफोर्स्ड गलतियों का फायदा उठाया और अंतर कम किया जो 8-10 हो गया. ब्रेक तक जापानी खिलाड़ी ने तीन अंक की बढ़त बनाये रखी.

सिंधु इसके बाद रैलियों में लय नहीं बना सकी और ओकुहारा ने 16-9 की बढ़त बना कर इसे 21-15 से अपने नाम कर 1-1 से बराबरी हासिल कर ली. निर्णायक गेम में ओकुहारा (Nozomi Okuhara)  का दबदबा जारी रहा जिसमें उन्होंने 5-2 से शुरुआत की. जापान की खिलाड़ी ने सिंधु (PV Sindhu) को आक्रामक होने का मौका नहीं दिया और ब्रेक तक 11-5 से बढ़त बना ली. भारतीय के लिये गलतियों का दौर जारी रहा और ओकुहारा 19-11 से आगे हो लीं. अंत में जापान (Japan) की खिलाड़ी ने सात मैच प्वाइंट जुटाकर अगले दौर में प्रवेश किया.

सिंधु ने किया था रीजीजू को फोन
कोविड-19 खतरे को लेकर शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने लंदन से गुरुवार को खेल मंत्री किरेन रीजीजू को फोन करके सलाह मांगी कि क्या उन्हें आल इंग्लैंड चैंपियनशिप में खेलना जारी रखना चाहिए. रीजीजू ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने सिंधू से कहा कि वह खेलना जारी रखें और उस देश में जारी सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करें. खेल मंत्रालय ने गुरूवार को राष्ट्रीय महासंघों को स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों का पालन करने को कहा था.

जहां हुआ महात्मा गांधी का जन्म, वहां पैदा हुए इस क्रिकेटर ने बनाया सौराष्ट्र को रणजी चैंपियन

जयदेव उनादकट: एक ऐसा खिलाड़ी, जिसने धज्जियां उड़ने के बाद खुद को संभाला, फिर इतिहास में नाम दर्ज करवाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 14, 2020, 9:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading