लाइव टीवी

All England Championship: पीवी सिंधु ने बनाई क्वार्टरफाइनल में जगह, लक्ष्य सेन हुए बाहर

भाषा
Updated: March 13, 2020, 8:01 AM IST
All England Championship: पीवी सिंधु ने बनाई क्वार्टरफाइनल में जगह, लक्ष्य सेन हुए बाहर
पीवी सिंधु ने ओलिंपिक रजत पदक अपने नाम किया है.

वहीं लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) पुरुष एकल के दूसरे दौर में डेनमार्क (Denmark) के विक्टर एक्सेलसन (Victor Axlesen) से सीधे गेम में पराजित होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये.

  • Share this:
बर्मिंघम. भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) गुरुवार को सुंग जि ह्यून पर सीधे गेम में जीत से ऑल इग्लैंड चैंपियनशिप (All England Championship) के महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई. छठी वरीय और ओलिंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने 49 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19 21-15 से जीत हासिल की. अब उनका सामना जापान (Japan) की चौथी वरीय नोजोमी ओकुहारा (Nozomi Okuhara) और डेनमार्क की लिने होजमार्क जार्सफेल्ट के बीच मुकाबले की विजेता से होगा.

वहीं लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) पुरुष एकल के दूसरे दौर में डेनमार्क (Denmark) के विक्टर एक्सेलसन (Victor Axlesen) से सीधे गेम में पराजित होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये. सेन को पुरुष एकल के 45 मिनट तक चले दूसरे दौर के मैच में दूसरे वरीय और दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर से 17-21 18-21 से हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने हॉन्गकॉन्ग के च्युक यू ली को 59 मिनट चले पहले दौर के कड़े मुकाबले में 17-21 21-8 21-17 से हराया था.

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल की ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने की उम्मीदों को झटका लगा जब वह जापान की अकाने यामागुची (Akane Yamaguchi) के खिलाफ शिकस्त के साथ पहले दौर से बाहर हो गईं. सायना को बुधवार को दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी यामागुची के खिलाफ सिर्फ 28 मिनट में 11-21 8-21 से हार झेलनी पड़ी.



सायना बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में 46267 अंक के साथ 20वें स्थान पर चल रही हैं और 2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता को 2020 टोक्यो खेलों में जगह बनाने के लिए 28 अप्रैल की कट ऑफ तारीख तक शीर्ष 16 में जगह बनानी होगी.



सायना और परुपल्ली कश्यप भी हुए बाहर
सायना को ओलिंपिक में क्वालिफाई करने के लिए कुछ अच्छे नतीजे हासिल करने होंगे. आगामी हफ्तों में इस भारतीय खिलाड़ी को स्विस ओपन (17 से 22 मार्च), इंडिया ओपन (24 से 29 मार्च) और मलेशिया ओपन (21 मार्च से पांच अप्रैल) में हिस्सा लेना है. जापान की खिलाड़ी के खिलाफ सायना की 11 मुकाबलों में यह नौवीं हार है. वह मौजूदा सत्र में तीसरी बार पहले दौर में बाहर हुईं.

सायना की हार के साथ महिला एकल में विश्व चैंपियन पीवी सिंधू भारत की एकमात्र उम्मीद बची हैं सिंधू ने बुधवार को अमेरिका की बेइवेन झेंग को सीधे गेम में हराया था. पुरुष एकल में बुधवार को पी कश्यप पहले दौर के मुकाबले के बीच से हट गए जबकि बी साइ प्रणीत को हार का सामना करना पड़ा.

कश्यप ने सिर्फ एक मिनट बाद ही शेसार हिरेन रुस्तावितो के खिलाफ मुकाबले से हटने का फैसला किया. वह उस समय 0-3 से पीछे थे. मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने भी दूसरे दौर में जगह बनाई जब सी वेई झेंग और या कियोंग हुआंग की शीर्ष वरीय जोड़ी उस समय मुकाबले से हट गई जब 4-5 से पीछे थी.

IPL को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उठाया बड़ा कदम, अपने खिलाड़ियों को...

खाली स्टेडियम में खेला जाएगा भारत-दक्षिण अफ्रीका लखनऊ वनडे, 5 करोड़ के टिकट होंगे वापस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 13, 2020, 8:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading