लाइव टीवी

एक साल बाद वापसी करेंगे नीरज चोपड़ा, राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में लेंगे हिस्सा

News18Hindi
Updated: October 9, 2019, 7:03 PM IST
एक साल बाद वापसी करेंगे नीरज चोपड़ा, राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में लेंगे हिस्सा
नीरज चोपड़ा ने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) और एशियन (Asian Games) में गोल्ड जीतने वाले नीरज (Neeraj Chopra) ने एक साल से किसी प्रतियोगिता में भाग नहीं लिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 7:03 PM IST
  • Share this:
चोट के कारण एक साल बाद वापसी कर रहे स्टार जैवलिन थ्रोअर खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) गुरुवार से शुरू हो रही 59वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप (National Open Athletics Championship) में आकर्षण का केंद्र होंगे .

गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) और जकार्ता एशियन (Asian Games) में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज ने एक साल से किसी प्रतियोगिता में भाग नहीं लिया है . उन्होंने पिछले साल 19 सितंबर को सेना एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 83.90 मीटर का थ्रो फेंका था. नीरज को दक्षिण अफ्रीका में अभ्यास के दौरान कोहनी की चोट का पता चला और मई में उनका ऑपरेशन कराया गया .

टोक्यो ओलिंपिक से पहले लय हासिल करने की कोशिश

टोक्यो ओलिंपिक से दस महीने पहले अब वह लय हासिल करने की कोशिश में होंगे . उन्होंने कहा ,‘यह इस सत्र की आखिरी प्रतिस्पर्धा है और मैं लय हासिल करना चाहता हूं . मैने अपने डाक्टरों से बात की और उन्होंने कहा कि मैं इसमें खेल सकता हूं . अब मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं.’

नीरज के अलावा फर्राटा धावक मोहम्मद अनस याहया और वी के विस्मया, लंबी कूद के खिलाड़ी श्रीशंकर, महिला जैवलिन खिलाड़ी अन्नु रानी, फर्राटा धाविका दुती चंद और शॉटपुट खिलाड़ी तेजिंदर पाल सिंह तूर पर भी नजरें होंगी.

इस बीच भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने 46 खिलाड़ियों की प्रविष्टियां रद्द कर दी हैं जो मणिपुर के नहीं होते हुए भी उसका प्रतिनिधित्व करना चाहते थे.

WBC: मैरीकॉम के बाद लवलिना और जमुना बोरो ने भी कटाया क्वार्टरफाइनल का टिकट
Loading...

फुटबॉल की दीवानी इस लड़की के आगे झुक गया इस्‍लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 7:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...