लाइव टीवी

अमेरिका में हुई अनोखी घटना, टीम ने हासिल की बड़ी जीत इसलिए कोच हो गया सस्पेंड

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 3:33 PM IST
अमेरिका में हुई अनोखी घटना, टीम ने हासिल की बड़ी जीत इसलिए कोच हो गया सस्पेंड
अमेरिका में एक स्कूल के अमेरिकन फुटबॉल कोच को सस्पेंड कर दिय गया

अमेरिका (America) के एक हाईस्कूल में अमेरिकन फुटबॉल (American Football) कोच को जीत का अंतर बड़ा होेने के कारण सस्पेंड किया गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 3:33 PM IST
  • Share this:
अमेरिका. आमतौर पर दो टीमों के बीच खेले जाने वाले किसी भी मुकाबले में जीत का अंतर विजेता की काबिलियत बताता है. हालांकि अमेरिका (America) के लॉन्ग आईलैंड (Long Island) में विजेता टीम के कोच इस वजह से सस्पेंड किया गया क्योंकि उनकी टीम ने विरोधी पर बड़ी जीत हासिल की थी. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक लॉन्ग आइलैंड (Long Island) के प्लेनएज हाई स्कूल (Plain Edge High School) के अमेरिकन फुटबॉल टीम (American Football Team) के कोच को इस वजह से हटाया गया क्योंकि उनकी टीम ने विरोधी साउथ शोर (South Shore) को 61-13 से बड़ी मात दी.

लोकल काउंटी की अजीब पॉलिसी
रिपोर्ट के मुताबिक लॉन्ग आईलैंड की लोकल काउंटी की 'लोपसाइड स्कोर पॉलिसी' है जिसके कारण कोच रॉब शेवर को अपना पद खोना पड़ा. इस पॉलिसी के मुताबिक अगर किसी टीम का जीत का अंतर 42 अंक से ज्यादा होता है तो विजेता टीम के कोच को कमेटी को इस जीत की वजह कमेटी को बतानी होती है. कमेटी के मुताबिक इस पॉलिसी की मदद से वह स्पोर्ट्समैनशिप बचाने के लिए बनाया गया है. यह पॉलिसी तीन साल पहले बनाई गई थी जिसके सबसे पहले शिकार रॉब बने है.

nfl, american football, rugby
सस्पेंड होने वाले कोच रोब शेवर


कमेटी के सवालों का जवाब नहीं दे पाए रॉब
कमेटी ने रॉब से पूछा था कि जब उनकी टीम के पास पहले से ही बड़ी लीड थी तो उन्होंने मजबूत खिलाड़ियों की जगह दूसरे खिलाड़ियों को मौका क्यों नहीं दिया, जिससे शायद जीत का अंतर उनता नहीं होता जितना था, हालांकि रॉब के पास इसका कोई जवाब नहीं था. इसके कारण रॉब पर एक मैच का बैन लगाया गया.

हारने वाली टीम  के कोच ने ली हार की जिम्मेदारी
Loading...

हालांकि हारने वाली टीम के कोच ने इस मुद्दे पर कहा कि उन्हें इस बड़ी हार में कोई समस्या नहीं है. साउथ साइड के कोच फिल ओनस्टो ने कहा, 'मैंने कोच रॉब से कहा मुझे इस हार से कोई दिक्कत नहीं है और यह उनकी गलती नहीं है.' वहीं रॉब ने य आरोप मानने से इंकार कर दिया कि उन्होंने जानबूझ कर लीड को बढ़ाने की कोशिश की. उन्होंने कहा, 'मैं जानता हूं यह नियम स्पोर्ट्समैनशिप को बचाने के लिए बनाया गया है ताकी बड़ी टीमें कमजोर टीमों पर बड़ी जीत से उनके आत्मविश्वास को ठेस ना पहुंचाए हालांकि उस मैच में ऐसा कुछ नहीं हुआ.'

अनुष्का के साथ विराट भूटान में इस तरह मना रहे हैं बर्थडे, सचिन ने दी ये दुआ

Virat Kohli Birthday: विराट कोहली का ये है फिटनेस मंत्र, जानें उनका Diet Plan

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 3:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...