अपना शहर चुनें

States

कोरोना वायरस के कारण क्ले कोर्ट पर होगी पूर्व वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी की वापसी!

एंडी मरे टेनिस में वर्ल्ड नंबर वन रह चुके हैं.
एंडी मरे टेनिस में वर्ल्ड नंबर वन रह चुके हैं.

फ्रेंच ओपन (French Open) के आयोजकों ने इस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट को 20 सितंबर से चार अक्टूबर के बीच करवाने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2020, 6:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के कारण टेनिस जगत में कई बड़े टूर्नामेंट या तो रद्द हो गए हैं या चार जून तक स्थगित हो गए. फ्रेंच ओपन भी इसमें शामिल है. हालांकि फ्रेंच ओपन का टल जाना पूर्व वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे के लिए सुखद हो सकता है. एंडी मरे (Andy Murray) ने कहा है कि अगर फ्रेंच ओपन (French Open) नये कार्यक्रम के अनुसार सितंबर में आयोजित किया जाता है तो वह इसमें जरूर खेलेंगे.

मरे फ्रेंच ओपन में ले सकते हैं हिस्सा
कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण पिछले महीने से ही टेनिस टूर्नामेंट बंद है और उसके कम से कम जुलाई के मध्य तक शुरू होने की संभावना भी नहीं है. विंबलडन (Wimbledon) को रद्द कर दिया गया है जबकि फ्रेंच ओपन के आयोजकों ने इस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट को 20 सितंबर से चार अक्टूबर के बीच करवाने का फैसला किया है. इस तरह से यूएस ओपन (US Open) के समाप्त होने के एक सप्ताह के बाद फ्रेंच ओपन शुरू हो जाएगा जो पहले मई में होना था.

विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मरे ने सीएनएन से कहा, ‘अगर टूर्नामेंट खेला जाता है तो मैं निश्चित तौर पर क्ले पर खेलना चाहूंगा.’ उन्होंने कहा, ‘मैं इसके आयोजन को लेकर थोड़ा आशंकित हूं. मुझे लगता है कि टेनिस वापसी करने वाले सबसे आखिरी खेलों में एक होगा क्योंकि खिलाड़ियों, कोच और टीमों को दुनिया के तमाम क्षेत्रों से एक जगह इकट्ठा होना होता है. ’ मरे ने कहा, ‘अगर टेनिस सितंबर तक वापसी करता है तो मुझे हैरानी होगी लेकिन देखते हैं क्या होता है. ’ कूल्हे की चोट से उबर चुके मरे को पिछले महीने मियामी ओपन के जरिये वापसी करनी थी.
यूएस ओपन को लेकर अब तक स्थिति नहीं हुई है साफ


फ्रेंच ओपन (French Open) का आयोजन यूएस ओपन (US Open) के एक हफ्ते बाद होना लेकिन अभी तक यूएस ओपन के आयोजन को लेकर कुछ भी साफ नहीं है. यूएस ओपन के आयोजकों ने कहा कि वे इस ग्रैंडस्लैम को तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित करने की योजना बना रहे हैं और दर्शकों के बिना इसके आयोजन की ‘संभावना काफी कम है.

अमेरिकी टेनिस संघ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माइक डाउस ने कहा कि अभी कुछ भी ‘फैसला’ नहीं हुआ है और इस टूर्नामेंट के आयोजन पर अंतिम फैसला जून में लिया जाएगा. उनकी कोशिश है कि टूर्नामेंट का आयोजन दर्शकों के सामने हो. उन्होंने कहा, ‘हमने अभी किसी भी परिस्थिति का फैसला नहीं किया है. इस बात की हालांकि संभावना कम है कि टूर्नामेंट दर्शकों के बिना खेला जाए.’

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा- कोरोना वायरस खतरनाक नहीं,जल्द शुरू हो क्रिकेट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज