अपने से 80 रैंक ऊपर की खिलाड़ी को हराकर अंकिता रैना ने किया उलटफेर, पहला ग्रैंड स्लैम खेलने का मौका

अंकिता रैना (Ankita Raina) ने बेल्जियम की यालाइन बोनावेंचर को 6-1, 1-6, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 12:33 PM IST
अपने से 80 रैंक ऊपर की खिलाड़ी को हराकर अंकिता रैना ने किया उलटफेर, पहला ग्रैंड स्लैम खेलने का मौका
अंकिता रैना ने यूएस ओपन क्वालीफाइंग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है
News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 12:33 PM IST
भारत की शीर्ष महिला टेनिसी खिलाड़ी अंकिता रैना (Ankita raina) ने यूएस ओपन (Us open) के क्वालीफाइंग में बड़ा उलटफेर करते हुए ग्रैंड स्लैम खेलने की उम्मीदों को मजबूत कर दिया है. अंकिता ने अपने से 80 रैंक ऊपर की खिलाड़ी बेल्जियम की यालाइन बोनावेंचर (Ysaline Bonaventure) को मात दी. इस जीत के साथ ही भारत की इस स्टार खिलाड़ी के पास यूएस ओपन खेलने के लिए सुनहरा मौका भी मिल गया है.

अंकिता ने बोनावेंचर को 6-1, 1-6, 6-2 से हराया. इस समय बोनावेंचर दुनिया की 114वें नंबर की खिलाड़ी है, जबकि अंकिता 194 नंबर की खिलाड़ी है. पहले दौरे में मुकाबला जीतने के बाद अंकिता के पास मुख्य दौर में जगह बनाने का मौका मिल गया है. लेकिन उससे पहले उन्हें दूसरे  और तीसरे  दौर की  बाधा को पार करना होगा. क्वालिफायर के दूसरे दौरे में अंकिता का मुकाबला चेक गणराज्य की डेनिसा एलर्टोवा से होगा. एलर्टोवा ने रूस की  रेसी ब्राइंमेइर को हराया.

 

गलतियां करने पर अंकिता ने किया मजबूर

अंकिता ने पहले राउंड में  बेल्जियम की यालाइन बोनावेंचर को  मात दी


भारत की इस टेनिस खिलाड़ी ने बोनावेंचर को गलतियां करने के लिए काफी मजबूर किया. अंकिता के दो डबल फाॅल्ट के मुकाबला बोनावेंचर ने पांच डबल फॉल्‍ट किए. पिछली बार अंकिता ने एशियन गेम्स के कारण यूएस ओपन में नहीं खेला था. एशियन गेम्स में अंकिता ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

वहीं दूसरी ओर भारत के दूसरे नंबर के खिलाफ रामकुमार रामानाथन (Ramkumar Ramanathan) इटली के फ्लिपो से हारकर यूएस ओपन के क्वालीफाइंग के पहले ही दौरे से बाहर हो गए हैं.
Loading...

PKL: हरियाणा से हारे यू मुंबा, जयपुर को यूपी ने दी मात

यहां विजेता को एक रुपया तक नहीं मिलता इनाम में...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 12:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...