लाइव टीवी

कंबाला रेस में एक हफ्ते में ही टूटा श्रीनिवास गौड़ा का रिकॉर्ड, निशांत ने 9.51 सेकंड में तय की 100 मीटर की दूरी!

News18Hindi
Updated: February 18, 2020, 1:32 PM IST
कंबाला रेस में एक हफ्ते में ही टूटा श्रीनिवास गौड़ा का रिकॉर्ड, निशांत ने 9.51 सेकंड में तय की 100 मीटर की दूरी!
कंबाला रेस में निशांत शेट्टी ने 13.68 सेकंड में 143 मीटर की दूरी तय की. (पीटीआई)

श्रीनिवास गौड़ा (Srinivas Gowda) ने पिछले हफ्ते ही कंबाला रेस (Kambala Race) में 100 मीटर की दूरी 9.55 सेकंड में तय की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2020, 1:32 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कंबाला रेस (भैंसों की परंपरागत दौड़) में 100 मीटर की दूरी महज 9.55 सेकंड में पूरी कर तहलका मचा देने वाले श्रीनिवास गौड़ा (Srinivas Gowda) का रिकाॅर्ड एक हफ्ते भी कायम नहीं रह सका. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, निशांत शेट्टी (Nishant Shetty) ने भैंसों के साथ 9.51 सेकंड में 100 मीटर दौड़कर उनका ये कीर्तिमान ध्वस्त कर दिया है. निशांत ने 13.68 सेकंड में 143 मीटर की दूरी तय की. उनका ये प्रदर्शन श्रीनिवास गौड़ा से .04 सेकंड बेहतर रहा. जबकि सौ मीटर रेस अकेले पूरी करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दुनिया के सबसे तेज इंसान और जमैकाई धावक यूसेन बोल्ट के नाम है, जिन्होंने 100 मीटर की दूरी 9.58 सेकंड में पूरी की थी.

cricket news, sports news, kambala race, Nishant Shetty recorded 143m in 13.68 seconds. Srinivasa Gowda, कंबाला रेस, श्रीनिवास गौड़ा, निशांत शेट्टी, किरेन रिजिजू
निशांत शेट्टी से पहले श्रीनिवास गौड़ा कंबाला रेस में अपने प्रदर्शन से सुर्खियों में आ गए थे.


श्रीनिवास गौड़ा ने साई ट्रायल में हिस्सा लेने से किया इनकार
बाजागोली जोगीबेट्टू के निशांत शेट्टी ने रविवार को वेन्नूर में ये नया रिकॉर्ड बनाया. हाल ही में कंबाला रेस में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले श्रीनिवास गौड़ा को मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने सम्मानित किया था. साथ ही राज्य सरकार ने उन्हें 3 लाख रुपये बतौर पुरस्कार देने का भी ऐलान किया था. यहां तक कि खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने श्रीनिवास गौड़ा को भारतीय खेल प्राधिकरण के बेंगलुरु स्थित सेंटर पर ट्रायल देने को कहा था. हालांकि गौड़ा ने ट्रायल की बजाय दस मार्च को कंबाला रेस में दूसरी बार दौड़ने को तरजीह देने का फैसला किया.



cricket news, sports news, kambala race, Nishant Shetty recorded 143m in 13.68 seconds. Srinivasa Gowda, कंबाला रेस, श्रीनिवास गौड़ा, निशांत शेट्टी, किरेन रिजिजू
कंबाला रेस में असाधारण प्रदर्शन कर चर्चा में आए श्रीनिवास गौड़ा एक कंस्ट्रक्‍शन वर्कर हैं. (फाइल फोटो)




श्रीनिवास गौड़ा ने खुद ही बताई थी ट्रैक पर रेसिंग की सच्चाई
कंबाला कर्नाटक में होने वाली वार्षिक दौड़ प्रतियोगिता है, जिसमें प्रतियोगी भैंसों के साथ 143 मीटर की दौड़ पूरी करते हैं. इससे पहले, श्रीनिवास गौड़ा (Srinivas Gowda) ने कंबाला रेस और ट्रैक रेस दोनों में फर्क बताया था. गौड़ा ने कहा था कि कंबाला रेस में हील्स का अहम रोल होता है, जबकि ट्रैक रेस में पैरों की उंगली का रोल अहम होता है. उन्होंने बताया कि कंबाला रेस में सिर्फ जॉकी ही नहीं, बल्कि भैसों का भी अहम रोल होता है. वहीं  ट्रैक रेस में ऐसा कुछ नहीं होता.

राहुल द्रविड़ के बेटे का धमाका, 2 माह में ठोका दूसरा दोहरा शतक, 2 विकेट भी लिए

कार हादसे में घायल दिग्गज गेंदबाज अस्पताल में भर्ती, रोहित से है खास कनेक्‍शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 12:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading