अरपिंदर ने किया सीजन बेस्ट प्रदर्शन, वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई करने से चूके

भाषा
Updated: August 28, 2019, 11:01 PM IST
अरपिंदर ने किया सीजन बेस्ट प्रदर्शन, वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई करने से चूके
अर्पिंदर सिंह ने सीजन बेस्ट प्रदर्शन किया है

अरपिंदर (Arpinder Singh) को पांच सितंबर को नई दिल्ली (New Delhi) में होने वाली इंडियन ग्रां प्री (Indian Grand Prix) में भी वर्ल्ड चैंपियनशिप क्वालिफिकेशन को हासिल करने का मौका मिलेगा

  • Share this:
अरपिंदर (Arpinder Singh) ने गर्म और उमस भरे हालात में इंटर स्टेट चैंपियनशिप (Inter State Championship) 16.83 मीटर से सीजन का सर्वश्रेष्ठ जंप लगाया लेकिन वह वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Championship) के 16.95 मीटर के क्वालिफाइंग मानक से 12 सेंटीमीटर से चूक गए.

कर्नाटक के यू कार्तिक (16.0 मी) और तमिलनाडु के मोहम्मद सलाहुद्दीन (16.79 मी) ने क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीता. अरपिंदर को पांच सितंबर को नई दिल्ली में होने वाली इंडियन ग्रां प्री में भी वर्ल्ड चैंपियनशिप क्वालिफिकेशन को हासिल करने का मौका मिलेगा. कोई भी भारतीय खिलाड़ी दोहा में 28 सितंबर से छह अक्टूबर तक चलने वाली विश्व चैंपियनशिप के क्वालिफाइंग मार्क के करीब नहीं पहुंच सका. बालाकुमार नितिन और एलेक्स एंटोनी ने क्रमश: पुरुषों की 200 मी और 400 मी का गोल्ड मेडल हासिल किया.

नितिन ने 20.91 सेकेंड का समय निकाला जबकि वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए 200 मीटर का क्वालिफाइंग समय 20.40 सेकेंड है. एलेक्स ने 46.66 सेकेंड से पहला स्थान हासिल किया. पी यू चित्रा ने 2:02.96 के अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय से महिलाओं की 800 मीटर स्पर्धा जीती जबकि मोहम्मद अफजल ने 1:48.35 के समय से मंजीत सिंह और जिनसन जॉनसन की अनुपस्थिति में पुरुषों की 800 मीटर में पहला स्थान हासिल किया. भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने प्रतियोगिता में कुछ विदेशी खिलाड़ियों को भी आमंत्रित किया था.

चेक गणराज्य में विस्मया को गोल्ड

भारतीय धाविका वी के विस्मया ने बुधवार को चेक गणराज्य के ब्रनो में चल रही अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता जोसेफ सेकार मेमोरियल की महिला 400 मीटर इवेंट में 52.12 सेकेंड के अपने सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन से गोल्ड हासिल किया. 22 साल की भारतीय ने पीला तमगा जीता जबकि हमवतन पूवम्मा माचेटिरा और सुधा वेंकटेशन ने क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया. पूवम्मा ने 53.47 सेकेंड और सुधा ने 53.67 सेकेंड का समय निकला.

विस्मया ने पिछले महीने चेक गणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी प्रतियोगिता में 52.48 सेकेंड का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था. यूरोपीय रेस में छह स्वर्ण पदक जीतने वाली हिमा दास ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लिया था.

तेलगांना के राज्यपाल ने किया वर्ल्ड चैंपियन सिंधु और मानसी को सम्मानित
Loading...

हर स्तर पर कोचों के लिए द्रोणाचार्य पुरस्कार हो : गगन नारंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 10:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...