Home /News /sports /

Asian Archery Championships: भारतीय तीरंदाजों ने 3 पदक पक्के किए, तीनों फाइनल में कोरिया से भिड़ंत

Asian Archery Championships: भारतीय तीरंदाजों ने 3 पदक पक्के किए, तीनों फाइनल में कोरिया से भिड़ंत

Asian Archery Championships: भारतीय तीरंदाजी टीम ने 3 मेडल पक्के किए. (World Archery Twitter)

Asian Archery Championships: भारतीय तीरंदाजी टीम ने 3 मेडल पक्के किए. (World Archery Twitter)

Asian Archery Championships: भारतीय तीरंदाजी टीम ने एशियन चैंपियनशिप में कम से कम 3 मेडल पक्के कर लिए हैं. टीम ने पुरुष, महिला और मिश्रित टीम इवेंट के फाइनल में जगह बनाई है. टीम की भिड़ंत अब एशियन चैंपियन कोरिया (Korea) से होगी.

    ढाका. भारत ने मंगलवार को एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप (Asian Archery Championships) के पुरुष, महिला और मिश्रित टीम इवेंट के फाइनल में जगह बनाई, जिससे इस प्रतिष्ठित महाद्वीपीय प्रतियोगिता में उसके 3 पदक पक्के हो गए. भारत कंपाउंड पुरुष, महिला और रिकर्व मिश्रित टीम स्पर्धाओं में भी सेमीफाइनल में हार के बाद कांस्य पदक की दौड़ में बना हुआ है. लगभग सभी इंटरनेशनल टूर्नामेंट में भारत को कड़ी टक्कर देने वाला चिर प्रतिद्वंद्वी कोरिया (Korea) एक बार फिर तीनों फाइनल में भारत और गोल्ड मेडल के बीच खड़ा है. एशिया की दिग्गज टीम कोरिया के पास इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता में क्लीन स्वीप करने का मौका होगा.

    भारत ने सोमवार को व्यक्तिगत कंपाउंड वर्ग में दो पदक की उम्मीद जगाई, जिसमें से एक पदक तय हो गया है. सोमवार को व्यक्तिगत वर्ग में खराब प्रदर्शन की भरपाई करते हुए रिकर्व तीरंदाजों ने टीम स्पर्धा में बेहतर प्रदर्शन किया जब दूसरी वरीय पुरुष और महिला टीमों ने सेमीफाइनल में विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करते हुए 2 पदक पक्के किए. अंकिता भगत, मधु वेदवान और रिद्धि की टीम ने महिला टीम सेमीफाइनल में वियतनाम के खिलाफ 6-0 (51-48, 56-50, 53-50) की आसान जीत दर्ज की. 6 टीमों की स्पर्धा में भारत को सीधे अंतिम चार के मुकाबले में बाई मिली थी.

    पुरुष टीम ने बांग्लादेश को हराया

    दूसरी तरफ पुरुष रिकर्व सेमीफाइनल में तीसरे वरीय बांग्लादेश ने कपिल, प्रवीण जाधव और पार्थ सालुंखे की टीम को कड़ी टक्कर दी. स्थानीय जोड़ी ने 3-1 की बढ़त बनाई, लेकिन भारतीय तिकड़ी ने स्कोर 4-4 (53-53, 53-56, 56-56, 56-55) करके मुकाबले को टाईब्रेक में खींच दिया. शूटऑफ भी टाई रहा, जिसके बाद भारत ने फाइनल में जगह बनाई. दोनों टीमों ने 10, 9 और 8 अंक जुटाए, लेकिन भारत के 10 अंक का तीर सेंटर के अधिक करीब होने के कारण उसे विजेता घोषित किया गया.

    सऊदी को आसानी से दी शिकस्त

    बाई मिलने के बाद दूसरी वरीय भारतीय पुरुष टीम रिकर्व पुरुष टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में उतरी, जहां उसने सऊदी अरब को 6-0 से हराया. भारत ने कंपाउंड मिश्रित युगल के रूप में अपने तीसरे फाइनल में जगह बनाई. ऋषभ यादव और ज्योति सुरेश वेनाम की जोड़ी ने छह टीमों की स्पर्धा में कजाखस्तान को 156-154 से हराया. दूसरी वरीय भारतीय कंपाउंड मिश्रित टीम ने बाई मिलने के बाद सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

    यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: भारतीय खिलाड़ियों के होटल के पास हुए 2 बम धमाके, 3 लोगों की मौत, वीडियो

    बांग्लादेश ने अपनी रिकर्व पुरुष टीम की हार का बदला देते हुए सेमीफाइनल में भारत को हराकर फाइनल में जगह बनाई, जहां उसका सामना शीर्ष वरीय कोरिया से होगा. कपिल और अंकिता को मुकाबला 4-4 (40-37, 36-37, 36-38, 37-36) से बराबर रहने के बाद मोहम्मद हाकिम अहमद रूबेल और दिया सिद्दिकी की जोड़ी के खिलाफ शूटऑफ में 19-20 से हार झेलनी पड़ी. कंपाउंड पुरुष टीम स्पर्धा के कांस्य पदक के मुकाबले में भारत का सामना मेजबान बांग्लादेश से होगा.

    Tags: Archery, Asian Archery Championships, India, Korea, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर