होम /न्यूज /खेल /एशियाई एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप: भारत ने कांसे से खोला खाता, 5 मिनट बाद मिली चांदी

एशियाई एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप: भारत ने कांसे से खोला खाता, 5 मिनट बाद मिली चांदी

पारुल चौधरी.

पारुल चौधरी.

जैवेलिन थ्रो में अनु रानी ने सिल्‍वर मेडल जीता. उन्‍होंने 60.22 मीटर जैवेलिन फेंका. यह इस प्रतियोगिता में भारत का यह दू ...अधिक पढ़ें

    एशियाई एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप के पहले दिन भारत ने कांस्‍य पदक से खाता खोला. महिलाओं की 5000 मीटर रेस में भारत की पारुल चौधरी ने तीसरा स्‍थान हासिल किया. उन्‍होंने 15:36.03 मिनट में रेस पूरी की. स्‍वर्ण और रजत पदक बहरीन के खाते में गए. भारत की संजीवनी जाधव चौथे स्‍थान पर रहीं. वहीं जैवेलिन थ्रो में अनु रानी ने सिल्‍वर मेडल जीता. उन्‍होंने 60.22 मीटर जैवेलिन फेंका. यह इस प्रतियोगिता में भारत का यह दूसरा पदक है.

    इससे पहले दुती चंद ने महिलाओं की 100 मीटर दौड़ में अपना ही तोड़कर सेमीफाइनल में जगह बनाई. दुती ने खलीफा स्टेडियम में 11.28 सेकेंड के समय के साथ नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया और 100 मीटर की रेस के राउंड-1 के हीट-4 रेस जीती. उन्होंने इसके साथ ही 11.29 सेकेंड का अपना पिछला राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया जो उन्होंने पिछले साल गुवाहाटी में बनाया था.

    पुरुषों के 800 मीटर दौड़ में जिंसन जॉनसन 1:53.43 मिनट का समय निकालकर सेमीफाइनल में पहुंचे. वह कतर के जमाल हेयरेन के बाद दूसरे नंबर पर रहे. पुरुषों की ही 400 मीटर रेस में मोहम्मद अनस ने 46.36 सेकेंड के समय के साथ तीसरे नंबर पर रहकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया.

    16 साल के इस भारतीय ने उठाया रिकॉर्ड तोड़ वजन, तोड़ा यूथ वर्ल्‍ड और एशियन रिकॉर्ड

    महिलाओं की 400 मीटर की रेस में भारत की पदक की उम्‍मीदों को झटका लगा. एशियाई खेलों की रजत पदक विजेता हिमा दास कमर में चोट के चलते रेस के बीच से ही बाहर हो गईं.

    इस खूबसूरत खिलाड़ी ने एक बयान से पूरे भारत में मचा दी थी हलचल, जीती है ऐसी लाइफ

    Tags: Asia, Athletics, Sports

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें