होम /न्यूज /खेल /Asian Athletics Championships 2019: गोमती के बाद शॉटपुट में तेजिंदर पाल ने भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड

Asian Athletics Championships 2019: गोमती के बाद शॉटपुट में तेजिंदर पाल ने भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड

गोमति और तेजिंदरपाल तूर (Asian athletic championship)

गोमति और तेजिंदरपाल तूर (Asian athletic championship)

इन पांच पदकों से भारत के कुल पदकों की संख्या 10 हो गई जिसमें दो स्वर्ण, तीन रजत और पांच कांस्य पदक शामिल हैं

    एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दूसरे दिन भारत को तीस वर्षीय गोमती मारिमुतु ने पहला गोल्ड मेडल दिलाया. गोमती ने 800 मीटर दौड़ में 02 मिनट 70 का समय निकालकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान हासिल किया.गोमती ने कहा, ‘फिनिश लाइन पार करने से पहले तक मैंने महसूस ही नहीं किया कि मैंने स्वर्ण पदक जीत लिया है. अंतिम 150 मीटर में काफी कड़ा मुकाबला था.

    गोमती के अलावा भारत को दूसरा गोल्ड मेडल शॉटपुट में दिलाया.’ नेशनल रिकॉर्ड होल्डर और प्रबल दावेदार तेजिंदर पाल सिंह तूर ने पहले ही दौर में 20.22 मीटर के प्रयास के साथ यह गोल्ड मेडल अपने नाम किया.तूर का निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 20 . 75 मीटर है.
    रिषभ पंत ने खोला बड़ा राज- झूठ नहीं कहूंगा, वर्ल्‍ड कप खेलने की बात दिमाग में थी

    भारत को दिन का तीसरा मेडल शिवपाल ने पुरुषों के भाला फेंक (जैवलिन थ्रो) में रजत पदक हासिल किया. उन्होंने 86.23 मीटर भाला फेंका जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. शिवपाल ने 83 मीटर के क्वालीफाईंग मार्क को हासिल करके विश्व चैंपियनशिप के लिए भी क्वालिफाई किया जो सितंबर अक्टूबर में इसी स्थान पर होगी. इन पांच पदकों से भारत के कुल पदकों की संख्या 10 हो गई जिसमें दो स्वर्ण, तीन रजत और पांच कांस्य पदक शामिल हैं. भारत ने रविवार को दो रजत और तीन कांस्य पदक जीते थे.




    सरिताबेन ने महिलाओं की 400 मीटर बाधा दौड़ (हर्डल रेस) इवेंट में 57.22 सेकेंड के समय के साथ कांस्य पदक जीतकर भारत को दूसरे दिन का पहला पदक दिलाया. भारत ने इससे पहले रविवार को पहले दिन पांच पदक जीते थे. हालांकि सरिताबेन विश्व चैंपियनशिप की क्वालिफिकेशन मार्क को हासिल करने से चूक गईं, जोकि 56.00 का था.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

    Tags: Athletics

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें