Home /News /sports /

कोरोना के कारण एशियन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप पर संकट, 21 मई से दिल्ली में होना है आयोजन

कोरोना के कारण एशियन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप पर संकट, 21 मई से दिल्ली में होना है आयोजन

दिल्ली में 21 मई से एशियन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप का आयोजन होना है. (फोटो क्रेडिट: @BFI_official )

दिल्ली में 21 मई से एशियन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप का आयोजन होना है. (फोटो क्रेडिट: @BFI_official )

दिल्ली में लॉकडाउन की मियाद बढ़ने और कोरोना संकट के कारण एशियन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप (Asian Boxing Championships 2021) का आयोजन मुश्किल नजर आ रहा है. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्पोर्ट्स में ये चैम्पियनशिप 21 से 31 मई तक होनी है.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. दिल्ली में लॉकडाउन की मियाद बढ़ने और कोरोना संकट के कारण एशियन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप (Asian Boxing Championships 2021) का आयोजन मुश्किल नजर आ रहा है. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्पोर्ट्स में ये चैम्पियनशिप 21 मई से शुरू होने वाली है. लेकिन जिस तरह से देश की राजधानी में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में चैम्पियनशिप के आयोजन पर संदेह है.

    बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (BFI) के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि दिल्ली में 21 मई से महिलाओं और पुरुषों की एशियन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप प्रस्तावित है. लेकिन कोरोना के कारण दिल्ली के मौजूदा हालात डराने वाले हैं. ऐसे में चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने वाले देश इस वक्त कोरोना का हॉटस्पॉट बने दिल्ली की यात्रा शायद ही करना चाहेंगे. हालांकि, बीएफआई के सेकेट्री जनरल हेमंता कुमार कलिता ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

    पिछले साल भी कोरोना के कारण चैम्पियनशिप टली थी
    बता दें कि इसी साल मार्च में इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन (AIBA)ने ये घोषणा की थी भारत 21 से 31 मई 2021 के बीच इस चैम्पियनशिप की मेजबानी करेगा. बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में 30 देशों के मुक्केबाजों के हिस्सा लेने की उम्मीद है.

    कोरोना के कारण SAI ने एक्सीलेंस सेंटर बंद किया
    इसके लिए बीएफआई ने महिला वर्ग में नेशनल ट्रायल भी किए हैं. मार्च के बाद से दिल्ली में चल रहे नेशनल कैंप में हिस्सा लेने वालीं शीर्ष मुक्केबाज या तो कोरोना से उबर रही हैं या इससे ठीक होने के बाद अब तक ट्रेनिंग नहीं शुरू कर पाईं हैं. महिलाओं के लिए 60 किलो भार वर्ग में ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाली सिमरनजीत कौर हाल ही में कोरोना संक्रमित पाईं गईं हैं. कोरोना की दूसरी लहर के कारण स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया(SAI) ने नई दिल्ली स्थित नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस(NCOE) को बंद कर दिया है.

    पुरुष मुक्केबाज भी कोरोना संक्रमण से जूझ रहे
    पटियाला के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (NIS Patiala) के कोरोना के मामले सामने आने के बाद पुरुषों की टीम को भी परेशान होना पड़ रहा है. इस साल फरवरी से मार्च के बीच 15 से ज्यादा मुक्केबाजों की कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. इन सभी का इलाज चल रहा है.undefined

    Tags: Boxing, Indian Boxers, Indian Women's Boxing Team, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर