लाइव टीवी

एशियन चैंपियनशिप में भारतीय शूटर लगाएंगे ओलिंपिक कोटे पर निशाना

News18Hindi
Updated: September 19, 2019, 6:15 PM IST
एशियन चैंपियनशिप में भारतीय शूटर लगाएंगे ओलिंपिक कोटे पर निशाना
सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा के साथ श्रावण को मौका दिया गया है.

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (NRAI) की चयन समिति ने बुधवार को बैठक में टीम की घोषणा की जिसमें 15 ओलिंपिक स्पर्धाओं के निशानेबाज (Shooter) शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2019, 6:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत (India) की 41 सदस्यीय मजबूत निशानेबाजी टीम (Shooting Team दोहा (Doha) में तीन नवंबर से शुरू होने वाली 14वीं एशियन चैंपियनशिप में अधिकतम संभव ओलिंपिक कोटे हासिल करने की कोशिश करेगी. कतर की राजधानी में होने वाले इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट में 38 ओलिंपिक कोटे दांव पर लगे होंगे.

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (NRAI) की चयन समिति ने बुधवार को बैठक में टीम की घोषणा की जिसमें 15 ओलिंपिक स्पर्धाओं (Olympic Quota) के निशानेबाज शामिल हैं. इसमें प्रतियोगिता के इतर न्यूनतम क्वालिफिकेशन स्कोर वर्ग में छह एंट्री भी शामिल हैं.

पुरुष 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के एमक्यूएस वर्ग में राइफल निशानेबाज संजीव राजपूत (Sanjeev Rajput) को रखा गया है. ऐसा यह सुनिश्चित करने के लिए किया गया कि अगर इस इवेंट का दूसरा ओलिंपिक कोटा नहीं हासिल किया जाता है तो संजीव को टोक्यो इवेंट के लिए रखा जा सके.

दिव्यांश पंवार भी टीम में शामिल

दिव्यांश पंवार ने देश को मिलने वाले अधिकमत दो कोटे में से 10 मीटर एयर राइफल में भारत के लिए एक कोटा हासिल किया था. कुछ नए चहरों को भी सीनियर भारतीय टीम में रखा गया है जिसमें श्रवण कुमार (पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल) को अभिषेक वर्मा और सौरभ चौधरी के साथ रखा गया है.

दोहा में पुरुष 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में चार कोटे हासिल किए जा सकते हैं. भावेश शेखावत को इसमें अनीष भानवाला और आदर्श सिंह के साथ रखा गया है. नीरज कौर (महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल) पहली बार भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय इवेंट में भाग लेंगी. जूनियर और युवा वर्गों के अलावा गैर ओलिंपिक वर्गों के लिए भी टीम घोषित की गई.

World Championship: बजरंग पूनिया और रवि कुमार ने देश को दिलाया ओलिंपिक कोटा
Loading...

मां ने जेवर बेचकर जिताया था मेडल, अब जाना है चीन लेकिन बेचने को कुछ नहीं बचा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 19, 2019, 6:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...