Home /News /sports /

एशियाई टीम स्क्वाश: सौरव घोषाल के दम पर भारतीय पुरुष टीम ने पाकिस्तान को हराया

एशियाई टीम स्क्वाश: सौरव घोषाल के दम पर भारतीय पुरुष टीम ने पाकिस्तान को हराया

सौरव घोषाल ने अहम जीत दर्ज की (Sourav Ghoshal/Instagram)

सौरव घोषाल ने अहम जीत दर्ज की (Sourav Ghoshal/Instagram)

शीर्ष भारतीय खिलाड़ी सौरव घोषाल ने अहम जीत दर्ज की, जब उन्होंने पहले दो गेम गंवाने के बाद वापसी करते हुए तैयब अस्लम को 56 मिनट में हराया.

    कुआलालंपुर. शीर्ष वरीय भारतीय पुरुष टीम ने बुधवार को यहां पाकिस्तान को 2-1 से हराकर चार मैचों के बाद एशियाई स्क्वाश टीम चैंपियनशिप में अपना अजेय अभियान जारी रखा. शीर्ष भारतीय खिलाड़ी सौरव घोषाल ने अहम जीत दर्ज की, जब उन्होंने पहले दो गेम गंवाने के बाद वापसी करते हुए तैयब अस्लम को 56 मिनट में हराया.

    सौरव घोषाल जब अस्लम के खिलाफ उतरे तो पूल ‘ए’ का यह मुकाबला 1-1 से बराबर था. सौरव घोषाल ने पहले दो गेम 9-11, 7-11 से गंवाए, लेकिन फिर वापसी करते हुए अगले तीन गेम 11-1, 11-7, 11-8 से जीतकर भारत को जीत दिला दी. रमित टंडन ने मुहम्मद आसिम खान को हराकर भारत को बढ़त दिलाई, लेकिन नासिर इकबाल ने महेश मनगांवकर को हराकर स्कोर 1-1 कर दिया.

    इससे पहले भारत ने जापान को 3-0 से हराया. भारत पूल ए में चार जीत के साथ शीर्ष पर चल रहा है और चौथा वरीय पाकिस्तान दूसरे स्थान पर है. महिला वर्ग में तीसरे वरीय भारत को दूसरे वरीय मलेशिया के खिलाफ 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी.

    जोशना चिनप्पा ने राशेल आर्नोल्ड को हराया लेकिन सुनयना कुरुविला और उर्वशी जोशी को शिकस्त का सामना करना पड़ा. पूल बी में भारतीय महिला टीम ने अब तक एक मैच जीता है और एक गंवाया है. गुरुवार को ‘करो या मरो’ के मुकाबले में टीम का सामना ईरान से होगा, जिससे मलेशिया के बाद ग्रुप से नॉकआउट चरण में क्वॉलिफाई करने वाली दूसरी टीम का फैसला होगा.

    Tags: India, Pakistan, Saurav Ghoshal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर