Home /News /sports /

पास होकर भी 7 साल तक नहीं की बात, अब स्‍टार भारतीय खिलाड़ी थामने जा रहे हैं एक-दूसरे का हाथ

पास होकर भी 7 साल तक नहीं की बात, अब स्‍टार भारतीय खिलाड़ी थामने जा रहे हैं एक-दूसरे का हाथ

अतानु दास और दीपिका कुमारी ने 2018 में सगाई की थी

अतानु दास और दीपिका कुमारी ने 2018 में सगाई की थी

दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) और अतानु दास (Atanu Das) मंगलवार को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बीच भारतीय तीरंदाज अतानू दास (Atanu Das) और दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) ने फैंस को बड़ी खुशखबरी सुनाई है. साल 2018 में सगाई कर चुके दोनों स्टार खिलाड़ी मंगलवार को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. पिछले दो साल से दोनों टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए शादी को टाला हुआ था. हालांकि कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलिंपिक को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है और इसी वजह से दीपिका और अतानु ने शादी करने का फैसला किया है. आपको बता दें कि दोनों 12 साल से एक दूसरे को जानते हैं, हालांकि इन 12 सालों में सात साल इन दोनों ने एक ही एकेडमी में रहते हुए भी एक-दूसरे से बात नहीं की थी.

    साल 2008 में हुई थी दोस्ती फिर सात साल तक नहीं की बातचीत
    दीपिका और अतानु (Atanu Das) की मुलाकात टाटा आर्चरी अकेडमी में साल 2008 में हुई थी. दोनों जल्द ही दोस्त बन गए. हालांकि दो साल बाद ही दोनों के बीच किसी बात को लेकर तकरार हुई और दोनों ने बात न करने फैसला किया. सात साल तक एक ही एकेडमी में रहते हुए, सभी प्रतियोगिताओं में साथ लेते हुए, साथ में सफर करते हुए भी दोनों ने बातचीत नहीं की. इस कहानी में मोड आया साल साल 2017 में. मैक्सिको में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में दोनों के बीच सुलह की शुरुआत हुई और धीरे-धीरे फिर से पहले जैसी दोस्ती हो गई. 2018 में उन्होंने शादी का फैसला किया और सगाई कर ली.

    • दीपिका की हंसी पर फिदा है अतानु
      अतानू का कहना है कि उन्हें दीपिका की हंसी सबसे ज्यादा पसंद है. जब वह हंसती है तो चेहरे पर बना डिंपल उन्हें काफी पसंद है. उनका कहना है कि दीपिका से प्यार तो है ही. एक ही क्षेत्र से होने का फायदा भी मिलता है. साथी पास होता है तो उसकी कमी भी नहीं खलती. अतानू ने कहा कि दीपिका के पास रहने से उनका खेल से ध्यान नहीं भटकता नहीं है बल्कि अभ्यास में और मदद मिलती है. वहीं दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) ने बताया कि अंजान लड़के से शादी करने से बेहतर उस लड़के को जीवनसाथी चुनना चाहिए जिसे आप अच्छे से जानते हैं, जिसे आप पसंद करते हैं. अतानु का भोलापन व अनुशासन उन्हें काफी पसंद है. अतानु (Atanu Das) के परिवार पहले से ही इस रिश्ते के बारे में जानता था लेकिन दीपिका को परिवार को मनाने में समय लगा. दोनों अलग-अलग जाति के हैं और यहीं शादी के रास्ते आ रही बड़ी परेशानी थी. हालांकि दीपिका ने धीरे-धीरे परिवार वालों को मना लिया.


    ओलिंपिक में हिस्सा लेने दूसरा भारतीय शादीशुदा कपल
    दोनों ही खिलाड़ी टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं ऐसे में साल 1972 के बाद वह भारत के पहले शादीशुदा कपल होंगे जो एक साथ ओलिंपिक में हिस्सा लेंगे. इससे पहले साल 1972 में म्यूनिख में ओलिंपिक में हॉकी खिलाड़ी वेस पेस और उनकी पत्नी बास्केटबॉल खिलाड़ी जेनिपर पेस ऐसा करने वाले पहले कपल बने थे. उनके बेटे और दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने साल 1996 ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

    Tags: Archery Tournament, Deepika kumari, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर